DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिश्चयन कॉलेज: दो दिन के भीतर सभी छात्रों को मार्कशीट देने का आदेश

- हाईकोर्ट ने डीआईओएस को मार्कशीट देने का दिया आदेश

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

लखनऊ क्रिश्चयन इंटरमीडिएट कॉलेज में प्रिंसिपल पद के विवाद में फंसी 318 छात्रों की मार्कशीट शुक्रवार से स्कूल में वितरित की जाएंगी। हाईकोर्ट ने जिला विद्यालय निरीक्षक को दो दिन के भीतर सभी छात्रों को मार्कशीट देने का आदेश दिया है। इसके बाद गुरुवार को डीआईओएस ने कॉलेज के कार्यवाहक प्रधानाचार्य आजाद मसीह को कार्यालय से मार्कशीट लेकर बांटने के निर्देश जारी किए हैं।

क्रिश्चियन कॉलेज में शिक्षक रोहित और आजाद मसीह के बीच प्रिंसिपल पद को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। वर्ष 2014 में विवाद बढ़ने से दो-दो प्रिंसिपल काम करने लगे थे। इसी विवाद के बीच 318 छात्रों के 11वीं में पंजीकरण रोहित ने कराए और 171 के आजाद मसीह ने कराए। वर्ष 2017 की बोर्ड परीक्षा में कॉलेज के 489 छात्रों के आवेदन भरवाए गए। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद जब मार्कशीट आईं तो कार्यवाहक प्रिंसिपल आजाद मसीह ने सिर्फ 171 छात्रों के अंक पत्र लेने की बात कही थी। उन्होंने इस पर कोर्ट केस भी किया। बीते वर्ष 24 जुलाई को मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने 171 छात्रों की मार्कशीटें आजाद मसीह को देने के निर्देश दिए। शेष मार्कशीटें जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में ही सुरक्षित रख दी गईं थीं।

एक साल से भटक रहे थे छात्र

जिन छात्रों की मार्कशीटें रुकीं थीं, वह पिछले एक साल से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय और कॉलेज के चक्कर लगा रहे थे। छात्रों ने जहां पर स्नातक में दाखिला लिया था वहां पर भी मार्कशीट की मांग की जा रही थी। मार्कशीट न होने से उनका दाखिला भी फंसता जा रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ि