ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ : डकैती व गैंगरेप के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा

लखनऊ : डकैती व गैंगरेप के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा

यूपी की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में डकैती के दौरान 11 वर्षीय लड़की से गैंग रेप करने वाले इनामी बदमाश उदयराज को पुलिस ने रविवार तड़के मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। सरोजनीनगर के नटकुर गांव में एक...

मौके से सुराग जुटाती पुलिस।
1/ 3मौके से सुराग जुटाती पुलिस।
अपराधी की मोटरसाइकिल।
2/ 3अपराधी की मोटरसाइकिल।
मौके पर मिली पिस्टल।
3/ 3मौके पर मिली पिस्टल।
वरिष्ठ संवाददाता ,लखनऊSun, 27 Aug 2017 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में डकैती के दौरान 11 वर्षीय लड़की से गैंग रेप करने वाले इनामी बदमाश उदयराज को पुलिस ने रविवार तड़के मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। सरोजनीनगर के नटकुर गांव में एक घंटे तक चले एनकाउंटर में बदमाश ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें दो दरोगाओं को गोली लगी लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने से वह बच गए। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगी है।

पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके लोकबन्धु अस्पताल में भर्ती कराया है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि सीतापुर के रामपुर मथुरा के दहला गांव में रहने वाले उदयराज पर एडीजी ने 12 हजार रुपये इनाम घोषित कर रखा था। उदयराज व उसके दर्जन भर साथियों ने 26 सितम्बर 2016 को कारपेंटर के घर में डकैती डाली थी। इस दौरान डकैतों ने कारपेंटर की 11 वर्षीय बेटी के साथ गैंग रेप किया था। 20 अक्टूबर को पारा पुलिस और क्राइम ब्रांच ने सीतापुर के पांच बदमाशों को गिरफ्तार करके घटना का खुलासा कर दिया था।

11 महीने से फरार था उदयराज

जांच में पता चला था कि कारपेंटर के घर में कम रुपया मिलने पर बौखलाए उदयराज ने ही साथियों को लड़की से रेप के लिए उकसाया था। साथियों के पकड़े जाने के बाद से वह फरार था। एडीजी ने उस पर 12 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि रविवार तड़के 3 बजे सरोजनीनगर पुलिस को सूचना मिली कि उदयराज बिजनौर रोड से होते हुए नटकुर गांव की ओर जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की।

एक घंटा चला एनकाउंटर

एसएसपी ने बताया कि उदयराज बाइक पर जा रहा था। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो उदयराज ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग शुरू की। इस दौरान उदयराज बाइक छोड़कर झाड़ियों में छिप गया और फायरिंग करता रहा। बदमाश की फायरिंग में दरोगा अरुण प्रताप सिंह व उदय प्रताप सिंह को गोली लगी, लेकिन दरोगाओं ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखी थी जिससे वह बच गए। पुलिस की फायरिंग में उदयराज घायल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे लोकबन्धु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मौके से उसकी पिस्टल व बाइक बरामद की है। फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें