ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश ललितपुरकरंट से नाबालिग की मौत

करंट से नाबालिग की मौत

ललितपुर,संवाददाता। ग्राम सिमरधा स्थित खेत की तार फेंसिंग में प्रवाहित करंट से आहत परिवार...

करंट से नाबालिग की मौत
हिन्दुस्तान टीम,ललितपुरMon, 13 May 2024 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ललितपुर,संवाददाता।

ग्राम सिमरधा स्थित खेत की तार फेंसिंग में प्रवाहित करंट से आहत परिवार के इकलौते पुत्र की दर्दनाक मौत हो गयी जबकि उसको बचाने के प्रयास में बहन बुरी तरह झुलस गयी। जिसको जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा रहा।

थाना पाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम सिमरधा निवासी 13 वर्षीय नाबालिग किशन अक्षय पुत्र कीरत सिंह सोमवार सुबह करीब 9.00 बजे मूंग फसल की रखवाली के लिए खेत पर गया था। खेत पर लोहे के तार की फेंसिंग लगी है। पड़ोसी कृषक ने इसके ऊपर से अपने विद्युत कनेक्शन का तार डाल रखा था। जिसमें कट होने के कारण इस फेंसिंग में विद्युत करंट दौड़ रहा था।

इससे अनजान किशन ने तार फेंसिंग के पास पहुंचा ही था कि उससे वह चिपक गया। घर नहीं पहुंचने पर उसको खोजते बड़ी बहन उपासना खेत पर पहुंची और भाई को बचाने का प्रयास किया लेकिन वह भी करंट से झूलस गई। किशोरी के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पास के लोग दौड़कर आए और लाठियां से उसे करंट वाले तार से अलग कर तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। इस बीच किशन की मौत हो गयी थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक कक्षा नौवीं का छात्र था और अगले अपने परिवार में इकलौता पुत्र था। किशोर की मौत से परिवार में कोहराम मचा रहा। परिजनों का विलाप देखकर आस पास मौजूद ग्रामीणों की आंखे नम हो गयी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।