ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश ललितपुरत्वरित निस्तारण को अंतर्विभागीय समस्याएं गूगल फार्म पर होंगी दर्ज

त्वरित निस्तारण को अंतर्विभागीय समस्याएं गूगल फार्म पर होंगी दर्ज

त्वरित निस्तारण को अंतर्विभागीय समस्याएं गूगल फार्म पर होंगी दर्ज जिलाधिकारी खुद रखेंगे नजर, संबंधित अफसरों की बढ़ेगी जवाबदेहीअधिकारियों के बीच आपसी...

त्वरित निस्तारण को अंतर्विभागीय
समस्याएं गूगल फार्म पर होंगी दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,ललितपुरMon, 24 Jun 2024 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

त्वरित निस्तारण को अंतर्विभागीय

समस्याएं गूगल फार्म पर होंगी दर्ज

जिलाधिकारी खुद रखेंगे नजर, संबंधित अफसरों की बढ़ेगी जवाबदेही

अधिकारियों के बीच आपसी समन्वय बनाने के लिए उठाया गया कदम

ललितपुर। अन्य विभागों के व्यवधान बताकर लंबे समय तक महत्वपूर्ण योजनाओं के कार्य अटकाए रखना अब मुमकिन नहीं होगा। अधिकारियों को इस तरह की अन्तर्विभागीय समस्याएं गूगल फार्म पर अपलोड करनी होगी। जिलाधिकारी इस पर खुद नजर रखेंगे और समय पर निस्तारण नहीं हुआ तो संबंधित अफसर की क्लास लगेगी।

जनपद में तमाम विभाग जनता से जुड़े महत्वपूर्ण विकास कार्य करवा रहे हैं। कहीं बिजली के खंभे व तार लगाए जा रहे तो कहीं सड़क के अंदर जल निगम जलापूर्ति वाले पाइप बिछा रहा है। इसी तरह के अन्य कार्य भी हो रहे हैं। इन सब के दरम्यान तमाम बार एक विभाग दूसरे को कार्य की अनुमति नहीं देता है। जिसकी वजह से काम अटककर रह जाता है। आपस में पत्र दौड़ते हैं लेकिन परिणाम कुछ नहीं निकलता। काफी समय गुजर जाने के बाद ऐसे मामले जिलाधिकारी के पास पहुंचते हैं। तब जाकर उनका समाधान होता है। काफी समय से इस तरह की स्थितियां देख जिलाधिकारी ने अन्तर्विभागीय समस्याओं को गूगल फार्म पर दर्ज करने के निर्देश दिए। इसमें किस विभाग को किससे क्या समस्या कब से है, इसका पूर्ण विवरण दर्ज होगा। जिलाधिकारी इस पर स्वयं नजर रखेंगे और विभाग से समस्या के संबंध में जानकारी लेकर प्रतिपक्ष से निस्तारण को लेकर सवाल जवाब करेंगे। इस कारण अधिकारी अन्तर्विभागीय समस्याओं को लेकर अब लापरवाह नहीं हो सकेंगे। उनको त्वरति गति से समस्याओं का निस्तारण करना ही होगा। इसके बावजूद वह निस्तारण में लापरवाही करेंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी के इस कदम का असर भी दिखाई देने लगा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।