ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश ललितपुरडोल ग्यारस पर झूम के बरसे इंद्रदेव

डोल ग्यारस पर झूम के बरसे इंद्रदेव

फोटो- 2कैप्सन- श्रीजी को विमान में बिठाकर भ्रमण पर ले जाते भक्तगण।डोल ग्यारस पर झूम के बरसे इंद्रदेवबरसते पानी के बीच भ्रमण पर निकले...

डोल ग्यारस पर झूम के बरसे इंद्रदेव
हिन्दुस्तान टीम,ललितपुरSat, 18 Sep 2021 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

साढ़ूमल। संवाददाता

तहसील मड़ावरा अंतर्गत विभिन्न ग्राम पंचायतों में डोल ग्यारस पर लोगों में जबरदस्त उल्लास व उत्साह नजर आया। इसल दौरान इन्द्र देव भी मेहरबान रहे। जनपद में बारिश होती रही।

ग्राम पंचायत सहित ग्रामीण अंचल में बारिश के बीच डोल ग्यारस का पर्व श्रद्धालुओं ने अगाध श्रद्धा और भक्ति के साथ धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर परंपरागत रूप से भगवान की प्रतिमाओं को विमानों में बैठाकर देवालयों से कुआं तालाबों तट पर ले जाया गया। यहां पर श्रीजी को तालाबों के जल से स्नान करवाकर नवीन वस्त्र धारण कराने के साथ उनकी आरती उतारी गयी। इसके बाद प्रमुख मार्गों, गलियों और मुहल्लों से शोभायात्रा निकाली गई। जिसका जगह-जगह पुष्प वर्षा करके स्वागत किया गया। घरों के द्वार-द्वार भगवान की विशेष पूजा-अर्चना हुई।

इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने धार्मिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। पर्व की तैयारियों को लेकर मंदिर समिति के सदस्यों ने सुबह से ही विमानों को सजाने का काम शुरू कर दिया था। सुबह से लेकर देर रात्रि तक जबरदस्त उत्साह का माहौल रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें