ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश ललितपुरअधिक समय तक शिकायत लंबित रही तो होगी कार्रवाई: डीएम

अधिक समय तक शिकायत लंबित रही तो होगी कार्रवाई: डीएम

मड़ावरा। चुनाव खत्म हो चुका है, अब पूर्व की भांति पुन: एक्शन मोड में कार्य

अधिक समय तक शिकायत लंबित रही तो होगी कार्रवाई: डीएम
default image
हिन्दुस्तान टीम,ललितपुरSat, 15 Jun 2024 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

मड़ावरा। चुनाव खत्म हो चुका है, अब पूर्व की भांति पुन: एक्शन मोड में कार्य करें। कोई भी शिकायत अधिक समय तक लम्बित नहीं रहनी चाहिए। यदि ऐसा हुआ तो सम्बंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी। इसलिए पूरी गंभीरता, तत्परता के साथ शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करायें।

मड़ावरा तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान यह बात जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी ने मौजूद अफसरों से कही। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार आमजन की सुविधा और उनकी समस्याओं के त्वरित गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन प्रत्येक तहसील में पहले व तीसरे शनिवार को किया जाता है। जिसमें समस्त विभागों के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहकर आमजन के जीवन से जुड़ी छोटी-बड़ी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण सुनिश्चित कराते हैं। इससे लोगों को दूरस्त ग्रामों से जनपद मुख्यालय आकर परेशान नहीं होना पड़ता है। जिलाधिकारी ने बारी-बारी से शिकायतकर्ताओं को अपने समक्ष बुलाकर उनकी समस्याएं सुनी और आश्वस्त किया कि उनकी समस्या का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित किया जाएगा। इस दौरान कुल 88 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें राजस्व विभाग के 44, विकास के 11, पुलिस विभाग के 08, पूर्ति के 11, चकबंदी के 02, विद्युत के 05, सिंचाई विभाग के 06 तथा अन्य 01 प्रार्थना पत्र शामिल हैं। इनमें से 12 शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण कराया गया।

तहसील सदर में चार शिकायतें निस्तारित

ललितपुर। ललितपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 39 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। राजस्व के 20, पुलिस का 01, विद्युत के 03 तथा अन्य विभागों के 15 प्रार्थना पत्र शामिल हैं। जिनमें से 04 का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील महरौनी में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 88 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व के 30, पुलिस विभाग के 09, विकास के 04, पूर्ति के 11, विद्युत के 04, चकबंदी के 21, नगर पंचायत के 02 तथा अन्य 07 प्रार्थना पत्र शामिल हैं। जिनमें से 13 का मौके पर निस्तारण कराया गया। तहसील पाली में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 46 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व के 32, पुलिस के 03, चकबंदी के 09, विद्युत विभाग का 01 तथा विकास विभाग का 01 प्रार्थना पत्र शामिल है, जिनमें से 02 का मौके पर निस्तारण हुआ। तहसील तालबेहट में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 136 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 04 का मौके पर निस्तारण कराया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मो0 मुश्ताक, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग गौतम सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. इम्तियाज अहमद, तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी व विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारीगण मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।