ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश ललितपुरतेज हवा के साथ छिटपुट बारिश से गर्मी फुर्र

तेज हवा के साथ छिटपुट बारिश से गर्मी फुर्र

ललितपुर। जनपद में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही जबरदस्त गर्मी से मंगलवार को...

तेज हवा के साथ छिटपुट बारिश से गर्मी फुर्र
हिन्दुस्तान टीम,ललितपुरTue, 14 May 2024 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ललितपुर। जनपद में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही जबरदस्त गर्मी से मंगलवार को रिमझिम बारिश और हवा के तेज झोंकों ने राहत दिलाई। मौसम के बदलते ही कमरों में दुबके लोग घर की छतों और छज्जों पर निकल आए तथा मौसम का आनंद उठाया। देर शाम सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर खासी भीड़भाड़ नजर आई।

हर रोज की तरह मंगलवार को भीषण गर्मी के साथ दिन की शुरुआत हुई। सुबह नौ बजे ही तेज धूप के कारण घर से निकलना मुश्किल हो रहा था। लोग बहुत ही अहतियात के साथ घरों से निकले। हालांकि बारह बजे के बाद अचानक जनपद के आसमान पर काले घने बादल छाने लगे थे। वातावरण में हर तरफ धुंध फैल गयी थी। फिर गुजरते समय के साथ बादलों ने आसमान में डेरा जमा लिया। ठंडी हवा के झोकों ने गर्मी से राहत पहुंचाई। इस बीच बारिश काफी देर तक तेज तो उसके बाद रिमझिम बरसात होती रही। मौसम की इस करवट से माहौल नम हो गया। गर्मी से लोगों को राहत मिली और घरों के भीतर दुबके लोग अपने घरों की छतों और छज्जों पर पहुंच गए। ठंडी हवा के झोकों का सभी लोग आनंद लेते रहे। तमाम सारे लोग परिवार के साथ घूमने के लिए बाजार गए। सड़क किनारे खड़े होकर स्ट्रीट फूड का आनंद उठाया।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

ललितपुर। बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने मेघगर्जना, आकाशीय बिजली, अचानक तेज हवा, आंधी की आशंका जताते हुए उससे बचाव के उपाय बताए। जिसके तहत सुरक्षित इमारतों में जाने, खेत खलिहान के काम स्थगित करने, बिजली के खंभों व तारों से दूर रहने के साथ कई अन्य हिदायतें दी गयीं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें