ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश ललितपुरराजस्व न्यायालयों से असंतुष्ट अधिवक्ता करेंगे बहिष्कार

राजस्व न्यायालयों से असंतुष्ट अधिवक्ता करेंगे बहिष्कार

फोटो- 5कैप्सन- बैठक के दौरान चर्चा करते अधिवक्ता राजस्व न्यायालयों से असंतुष्ट अधिवक्ता करेंगे बहिष्कारखारिज वादों के रेस्टोरेशन पर नहीं दिया जा रहा...

राजस्व न्यायालयों से असंतुष्ट अधिवक्ता करेंगे बहिष्कार
हिन्दुस्तान टीम,ललितपुरFri, 14 Jun 2024 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

फोटो- 5

कैप्सन- बैठक के दौरान चर्चा करते अधिवक्ता

राजस्व न्यायालयों से असंतुष्ट अधिवक्ता करेंगे बहिष्कार

खारिज वादों के रेस्टोरेशन पर नहीं दिया जा रहा कोई ध्यान

बैठक के दौरान बार संघ ने किया विचार विमर्श, लिया निर्णय

तालबेहट। तहसील बार संघ ने विभिन्न समस्यायों को लेकर कार्य बहिष्कार कर दिया। कार्य बहिष्कार के पूर्व बार संघ ने एक बैठक आयोजित हुई। जिसमें विभिन्न शिकायतों के प्रस्ताव सर्वसम्मति से लिये गए।

शुक्रवार को तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जहेन्द्र सिंह परमार की अध्यक्षता में बार भवन में बैठक आयोजित हुई। जिसमें सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया निम्न समस्यायों के निस्तारण न होने तक न्यायालय के कार्यो का वहिष्कार किया गया। जिसमें न्यायालय द्वारा खारिज हुये वादों के रेस्टोरेशन में कोई रूचि नहीं दिखाई जा रही है तथा पैसे की मांग की जा रही है। धारा 30(2) उ०प्र०रा० संहिता की कई पत्रावलियां न्यायालय में विचाराधीन है, जिसमें कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। रियल टाइम खतीनियों में मनमाने तरीके से किये गये अंश निर्धारण में गलत तरीके से किया गया। तहसील के सभी किसान परेशान है, जिन्हें अभियान चलाकर सत्यता के आधार पर ठीक कराया जाये। धारा 32/32 उ०प्र० रा०संहिता दुरूस्ती की पत्रावलियां पूर्ण होने के वाद भी उप जिलाधिकारी के यहां केवल फीलगुड के लिये रुकी की हुयीं हैं। यदि जल्द शिकायत के समाधान नहीं हुए तो कार्य बहिष्कार किया गया।

--

मामूली बात पर मचा जमकर बवाल

तालबेहट। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रारा में सूर्या लाइट के कांच टूटने को लेकर जमकर बवाल मचा। जिसमें एक पक्ष के आधा दर्जन लोगों ने पथराव किया। जिसमें बच्चों समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

रारा निवासी राजकुमार कुशवाहा पुत्र हरीराम ने कोतवाली पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि बीते रोज वह घर के दरवाजे पर बैठा था। उसके लड़के ने पत्थर से आम तोड़ा तो सूर्य लाइट का कांच टूट गया। जिस पर विपक्षी प्रेमनारायन कुशवाहा पुत्र गोरेलाल, गजराम कुशवाहा पुत्र कैलाश, अरुण कुशवाहा पुत्र कल्लू, सोबिन पुत्र कैलाश, कैलाश पुत्र जानकी, हरसिंह कुशवाहा पुत्र गोरेलाल नि० रारा आये। विपक्षी उसे गाली गलौज करने लगे। जब उसने विरोध जताया तो उसे उसकी पत्नी फूल कुंवर, केशर पत्नी हरीराम, मूला पत्नी मनीराम, मनीराम पुत्र हरीराम को भी विपक्षियो ने लाठी, डण्डा व लात घूसों से मारा पीटा और जान से मारने की धमकी देकर चले गए। पुलिस ने आरोपियो पर मुकदमा दर्ज कर घायलों का मेडिकल कराया।

--

आए दिन हो रही बाइक चोरी की वारदातें

चोरियों के खुलासे में नाकाम कोतवाली पुलिस

तालबेहट। कोतवाली पुलिस चोरी की बारदातों में के खुलासे में पूरी तरह फिसड्डी साबित हो रही। ढेड़ माह हुई बाइक चोरी का मामला पुलिस ने दर्ज कर लिया। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

खांदी के मजरा पटारन निवासी रहीश यादव पुत्र कलू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि दि019.4.24 को समय करीब 04 बजे को महिरावन माता मन्दिर पर शादी समारोह में था। जहाँ बाहर मेरी मोटर साईिकल सुपर स्पेलडर नम्बर यूपी 94 आर 5113 अज्ञात चोर ले गए। लगातार खोजबीन के बाद भी बाइक का पता नहीं चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

--

टेकरी हाईवे पर टैक्सी पलटी, दो गम्भीर

तालबेहट। कोतवाली क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग टेकरी के समीप टैक्सी पलटने से दो सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गईम जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

बताया गया कि हाईवे 44 ग्राम टेकरी के समीप झांसी से तालबेहट की ओर आ रही एक टैक्सी क्रमांक यूपी 93 सी टी 4410 अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें टैक्सी बैठी दो सवारियां घायल हो गई। घायलों के नाम हिमांशी 23 पुत्री दिनेश झॉं निवासी कडेसराकलॉं, मोनू 22 पुत्र वीरन रैकवार निवासी चौबयाना बताये गए।

--

एक नामजद सहित सात पर मुकदमा

तालबेहट। बिजरौठा निवासी बृजभान पुत्र स्व० श्रीपत पाल ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसका पुत्र जगत बीते रोज तालबेहट से अपने घर मोटर साईिकल से जा रहा था । उसके साथ गांव के फूलचन्द्र कुशवाहा पुत्र छोटेलाल कुशवाहा पीछे बैठा था। तभी तरगुंवा रेल्वे क्रांसिंग के पास विपक्षीगण सन्जू कुशवाहा पुत्र मान सिंह कुशवाहा निवासी ग्राम बिजरौठा बाबाताल एवं उसके 6 अन्य साथी गाड़ी नम्बर यू0पी0 94 ए.ई. 2784 से आये और उसके पुत्र को रोक कर मारपीट करने लगे। आरोपियो ने मारपीट की वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement