DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खीरी के यतीश आज विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के लिए शुरू करेंगे भाषण

खीरी के यतीश आज विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के लिए शुरू करेंगे भाषण

खीरी जिला एक बार फिर विश्व रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है। गोला के रहने वाले यतीश चंद्र शुक्ला शनिवार को दुनिया का सबसे लंबा भाषण देंगे। यह भाषण लगातार 5 से 9 जनवरी तक जारी रहेगा। इसी के साथ 100 घंटे की स्पीच देकर नेपाल के नाम दर्ज 90 घंटे का रिकॉर्ड वह तोड़ देंगे।

यतीश शुक्ला इससे पहले लगातार पढ़ने और पढ़ाने का विश्व रिकॉर्ड बना चुके हैं। अब बारी दुनिया की सबसे लंबी स्पीच की है। शनिवार से शहर के आनंद सिनेमा रोड पर एक लॉन में इस इवेंट का आगाज होगा। इसमें यतीश शुक्ला 70 से ज्यादा विषयों पर लगातार 100 घंटे बोलकर नया विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगे। यह कार्यक्रम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का आधिकारिक कार्यक्रम है। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के राकेश वैद्य जज के रूप में मौजूद रहेंगे।

कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण 130 देशों में किया जाएगा। रहरिया गांव के रहने वाले यतीश शुक्ला के सिर पर विश्व रिकार्ड बनाने का जुनून सवार है। 4 से 10 जून 2018 को गोरखपुर में वह 148 घंटे, 14 मिनट, 23 सेकंड तक लगातार पढ़ाने का विश्व कीर्तिमान बना चुके हैं। 25 से 30 सितंबर 2018 के बीच गोला में उन्होंने 123 घंटे, 33 मिनट, 44 सेकंड तक लगातार पढ़ने का रिकॉर्ड बनाया था। अब बारी दुनिया के सबसे लंबे स्पीच की है। यतीश ने बताया कि अब तक का रिकॉर्ड भारत के नाम नहीं है।

नेपाल के एक युवक ने लगातार 90 घंटे भाषण देकर विश्व रिकार्ड बनाया था। उनका लक्ष्य इस रिकॉर्ड को तोड़ कर भारत के हिस्से में लाना है। कार्यक्रम का आगाज शनिवार दोपहर 3 बजे से होगा, जिसका साक्षी बनने के लिए पूरा खीरी जिला तैयार है। इसके लिए 80 जनों का पैनल बनाया गया है। कार्यक्रम पर नजर रखने के लिए 3 घंटे के क्रमानुसार मौजूद रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yatish will start breaking the world record today