DA Image
22 जनवरी, 2020|2:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व रिकार्ड की ओर सफलता से बढ़ रहे यतीश

विश्व रिकार्ड के पांचवें दिन यतीशचंद्र शुक्ला ने सस्वर वाचन में पांचवे दिन सफलता पूर्वक सौ घंटे पूरे कर लिए। बुधवार को शहर के हेडगेवार सरस्वती शिशु मंदिर, सिटी मांटेसरी, पं.दीन दयाल उपाध्याय सहित विभिन्न स्कूलों के बच्चे उनका हौसला बढ़ाने के लिए विलोबी हाल पहुंचे। उनका हौसला बढ़ाने के लिए बच्चों ने जागरूकता रैली भी निकाली। सौ घंटे पूरे होने पर युवाओं ने जश्न मनाया।

जिले के यतीशचंद्र शुक्ला विलोबी मेमोरियल हाल में सस्वर वाचन में विश्व रिकार्ड बनाने के लिए डटे हुए हैं। बुधवार को उन्होंने सफलता पूर्वक सौ घंटे पूर कर लिए। इस दौरान डॉ.हेडगेवार सरस्वती शिशुमंदिर, सिटी मांटेसरी इंटर कालेज, पं.दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्यामंदिर इंटर कालेज, आर्यकन्या महाविद्यालय के विद्यार्थी उनका हौसला बढ़ाने के लिए डटे रहे। यतीश के सौ घंटे पूरे करने पर कपिलश फाउंडेशन की संस्थापक लक्ष्मी खरे और वरिष्ठ समाजसेवी लक्ष्मी खरे ने माला पहनाकर और मुंह मीठा कराकर शुभकामनाएं दी। इस मौके पर समाजसेवी बृजेश मिश्रा, संजीव मिश्र व्योम, मधुलिका त्रिपाठी, इनर व्हील और नवदिशा की सदस्य तथा एनसीसी कैडेट और हाइम योगा के लोग उपस्थित रहे। यतीश के समर्थन में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने बुधवार को शहर में रैली निकाली। सौ घंटे पूरे करने पर बच्चों ने जश्न मनाया। ढोल और भांगड़ा पर जमकर डांस किया।

शहर के लोगों ने पहुंच कर बढ़ाया उत्साह

मंगलवार को कस्बा खीरी के मुमताज मियां, मोहम्मदी से प्रसिद्ध वाइल्ड लाइफ फोटो ग्राफर और गोमती सेवा समाज के संस्थापक सतपाल सिंह, सचिव मनदीप सिंह, अमन चौहान और एसडीएम सदर अरुण कुमार सिंह सहित तमाम लोग यतीश का हौसला बढ़ाने पहुंचे।

पांचवें दिन भी यतीश हैं पूरी तरह स्वस्थ

बुधवार को भी डाक्टरों ने यतीशचंद्र शुक्ला का स्वास्थ्य परीक्षण किया। खास बात यह रही कि पांचवे दिन भी यतीशचंद्र शुक्ला पूरी तरह से फिट है। बुधवार को डॉ. पंकज शुक्ला, डॉ. अखिल शर्मा, डॉ. जेड ए खान, अनिल कुमार, सत्यम मिश्रा, मानेंद्र कुमार वर्मा, एके मिश्रा ने विलोबी मेमोरियल हाल पहुंचकर यतीश का ब्लड प्रेशर आदि चेक किया। डाक्टरों ने बताया कि पांचवे दिन भी यतीशचंद्र शुक्ला पूरी तरह से फिट है। डाक्टरों ने यतीशचंद्र शुक्ला को ग्लूकोज पीते रहने की सलाह दी।

इन लेखकों की पुस्तकें पढ़ी गईं

यतीशचंद्र शुक्ला ने बुधवार को लिम्का बुक रिकार्ड होल्डर कवि मधुकर सैदाई, कवि संजीव व्योम, दिनेश सिंह, राजकुमार जैन, राजन की कविता और गजल की किताबें पढ़ी। इसमें विशेष रूप से संजीव व्योम की दीप अंधेरे के लोगों ने बहुत पंसद की।

जजों ने रखी कार्यक्रम पर नजर

बुधवार को यतीश के कार्यक्रम में यतीश चंद शुक्ला के विश्व रिकार्ड पर नजर रखने के लिए खीरी के मुमताज अहमद, आर्येंद्रपाल सिंह, सोशल एक्टीविस्ट रितु वर्मा, वीबी धुरिया, भाजपा नगर अध्यक्ष दीपक पुरी, सत्यव्रत पांडे, अंकित शर्मा,कमल मिश्रा, रामचंद्र गुप्ता, हरिप्रकाश त्रिपाठी, अखिलेश कुमार शर्मा, आशा दीक्षित, मधु गुप्ता, नवदिशा की विभा सक्सेना, गौरी तोलानी, समाजसेवी महेश पटवारी, मधु पटवारी, मधुकर सैदाई, मधुलिका त्रिपाठी, सतपाल सिंह, और मनदीप सिंह ने जज की भूमिका निभाई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yatish growing up to world record