DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखीमपुरखीरी › स्टाफ को बंधक बनाकर महिलाओं ने बैंक में जड़ा ताला
लखीमपुरखीरी

स्टाफ को बंधक बनाकर महिलाओं ने बैंक में जड़ा ताला

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:09 AM
स्टाफ को बंधक बनाकर महिलाओं ने बैंक में जड़ा ताला

मितौली/भीखमपुर-खीरी। आर्यावर्त बैंक की शाखा सेनपुर पर महिलाओं व ग्रामीणों ने सोमवार को जमकर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने बैंक मैनेजर पर आवास का पैसा निकालने के एवज में पैसे मांगने का आरोप लगाया है। महिलाओं ने करीब 55 मिनट तक बैंक स्टाफ को बंधक बनाएं रखा और गेट मेंताला लगाकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।

आवास का पैसा निकालने सोमवार को काफी लाभार्थी आर्यावर्त बैंक सेनपुर पहुंचें थे। जहां पर दोपहर को लंच के बाद बवाल हो गया। महिलाओं ने बैंक मैनेजर पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। महिलाआें और ग्रामीणों का आरोप था कि आवास का पैसा निकालने के नाम पर मैनेजर प्रति आवास दो हजार रूपए की मांग कर रहा है। इससे महिलाएं भड़क गई। उन्होंने बैंक स्टाफ को बंधक बनाते हुए करीब 3 बजे गेट पर ताला लगा दिया। बैंक के बाहर महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान अंय लोगों का काम नहीं हो सका। प्रधान धर्मेश राठौर ने प्रदर्शन की सूचना कस्ता पुलिस पिकेट को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को समझा बुझाकर गेट का ताला खुलवाते हुए स्टाफ को बंधन मुक्त कराया। इसके अलावा नरेंद्र वर्मा ने आएं दिन अभद्रता किए जाने की बात करते हुए बताया कि बैंक में केवल दलालों का ही बोलबाला है।

= बोले जिम्मेदार

सोमवार को बैंक में कैश कम था। जबकि सुबह से ही लोगों की लाइनें लगी हुई थी। आवास के लाभार्थी भी पैसा निकालने के लिए दबाव बना रहे थे। जबकि वह छोटे ग्राहकों को पैसा देने का प्रयास कर रहे थे। जबकि प्रधान व लाभार्थी आवास का पैसा निकालने पर जोर दे रहे थे। पैसे मांगने का आरोप निराधार है। शाम को स्थानीय ग्राहक द्वारा नगदी जमा करने पर पांच आवासों की किस्त का भुगतान भी किया गया है।

जितेंद्र सिंह, प्रबंधक आर्यावर्त बैंक

संबंधित खबरें