ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीजंगली हाथियों ने उजाड़ी डेढ़ एकड़ गन्ने की फसल

जंगली हाथियों ने उजाड़ी डेढ़ एकड़ गन्ने की फसल

दुधवा पार्क से निकले करीब 12 जंगली हाथियों ने डेढ़ एकड़ गन्ने की फसल रौंदकर व चबाकर नष्ट कर दी। किसानों ने ट्रैक्टर तथा ढोल आदि की सहायता से हाथियों को बामुश्किल खेत से खदेड़ा। किसान ने इसकी इत्तिला वन...

जंगली हाथियों ने उजाड़ी डेढ़ एकड़ गन्ने की फसल
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 28 Jun 2020 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें

दुधवा पार्क से निकले करीब 12 जंगली हाथियों ने डेढ़ एकड़ गन्ने की फसल रौंदकर व चबाकर नष्ट कर दी। किसानों ने ट्रैक्टर तथा ढोल आदि की सहायता से हाथियों को बामुश्किल खेत से खदेड़ा। किसान ने इसकी इत्तिला वन विभाग को दी है।

उत्तर खीरी वन प्रभाग मझगई रेंज के महोली फार्म में शुक्रवार रात करीब नौ बजे दुधवा पार्क क्षेत्र से आए करीब दो दर्जन हाथी निकल आए। हाथियों ने किसान जसवंत सिंह के खेत में बोया गन्ना रौंदना व चबाना शुरू कर दिया। इतने हाथियों को एक साथ देखकर किसान डर गए। हाथियों ने करीब डेढ़ एकड़ गन्ना नष्ट कर दिया। घर से ट्रैक्टर लाकर तथा ढोलकों की आवाज कर काफी देर बाद बड़ी मुश्किल से हाथियों को भगाया जा सका। जसवंत सिंह ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है। इस क्षेत्र में हाथी आए दिन उत्पात करते हैं। वर्ष 2011 में पार्क से आये तीन जंगली हाथियों की खेत में करंट लगने से मौत हो गई थी। इसके बाद सुहेली बैराज को गई बिजली लाइन हटा दी गई थी। तब से सुहेली बैराज पर बिजली की सुविधा नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें