ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीफॉर्म हाउस पर जंगली हाथियों का हमला, तहस-नहस किया बाग

फॉर्म हाउस पर जंगली हाथियों का हमला, तहस-नहस किया बाग

दुधवा नेशनल पार्क के बेलरायां रेंज के अंतर्गत किशन नगर फार्म पर रात को जंगली हाथियों ने हमला कर दिया। हाथियों के झुंड ने 10 एकड़ गन्ने की फसल सहित आम की बाग को तहस नहस कर...

फॉर्म हाउस पर जंगली हाथियों का हमला, तहस-नहस किया बाग
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 10 Jul 2018 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

दुधवा नेशनल पार्क के बेलरायां रेंज के अंतर्गत किशन नगर फार्म पर रात को जंगली हाथियों ने हमला कर दिया। हाथियों के झुंड ने 10 एकड़ गन्ने की फसल सहित आम की बाग को तहस नहस कर दिया। दुधवा टाइगर रिजर्व के बेलरायां क्षेत्र की कड़िया पंचायत में किशन नगर फार्म में लगभग 15 जंगली हाथियों का झुण्ड रात में वन क्षेत्र से निकलकर फार्म में घुस आया। वहां खड़ी 10 एकड़ गन्ने की फसल को हाथियों रौंद कर तहस नहस कर दिया। साथ ही लगी आम की बाग में जाकर सात से आठ आम के पेड़ों को तोड़कर तहस नहस कर दिया। हाथियों की आवाज सुनकर बाग की रखवाली कर रहे लोगो ने इसकी जानकारी फार्म पर जाकर मालिक वीपी भल्ला को दी। वहां से ट्रैक्टरों व टायर जलाकर, पटाखा दगाकर किसी तरह हाथियों को वहा से जंगल की तरफ भगाया जा सका।

एसडीओ वन क्षेत्राधिकारी बेलरायां एमएन सिंह ने बताया कि हाथियों के निकलने की सूचना मिली थी। मौके पर वैन कर्मी भेजकर जांच कराई गई थी। जंगल से सटे खेतों में निकलकर जंगल में चले गए। यदि किसी किसान का नुकसान हुआ है तो रेंज आफिस में आकर खसरा खतौनी के साथ एप्लीकेशन दे दे जांच कर मुआवजा दिलाया जाएगा। रात हांथी निकलने की सूचना मिली थी टीम भेजकर मॉनीटरिंग कराई जा रही है लेकिन कहीं दिखाई नहीं पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें