ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीकोहरे में नेशनल हाईवे-पर चलें जरा संभलकर, टोल टैक्स के पास हो सकते हैं हादसे का शिकार

कोहरे में नेशनल हाईवे-पर चलें जरा संभलकर, टोल टैक्स के पास हो सकते हैं हादसे का शिकार

इस समय घना कोहरा गिर रहा है। अगर आप नेशनल हाईवे पर दिल्ली से लखनऊ जा रहे हैं तो चपरतला टोल टैक्स के पास जरा संभल कर निकलें। नही तो घने कोहरे में निर्माणाधीन टोल टैक्स के पास हादसे का शिकार हो सकते...

कोहरे में नेशनल हाईवे-पर चलें जरा संभलकर, टोल टैक्स के पास हो सकते हैं हादसे का शिकार
हिन्दुस्तान संवाद,चपरतला-खीरीSat, 11 Jan 2020 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

इस समय घना कोहरा गिर रहा है। अगर आप नेशनल हाईवे पर दिल्ली से लखनऊ जा रहे हैं तो चपरतला टोल टैक्स के पास जरा संभल कर निकलें। नही तो घने कोहरे में निर्माणाधीन टोल टैक्स के पास हादसे का शिकार हो सकते हैं। यहां गड्ढे तो हैं साथ ही कोई रेडियम पट्टी बस संकेतक नहीं बना है। चल रहे घने कोहरे मे नेशनल हाईवे रोड पर वाहनों को सुबह हेड लाइट जलाकर चलना पड़ता है। घने कोहरे से 10 फीट तक की दूरी का भी नहीं दिखता है जिससे नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन टोल टैक्स व मोड पर रेडियम पट्टी और संकेतक ना होने से आए दिन वाहनों की भिड़ंत होती रहती है।

एक सप्ताह पहले पड़ी तेज सर्दी के बाद बुधवार को घना कोहरा छा गया। कोहरे के कारण दोपहर तक लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया। जिसका असर लोगों की दिनचर्या पर साफ दिखाई दिया। सुबह के नौ बजे कोहरे के कारण यह हाल था कि लोगों को दस फीट की दूरी तक कुछ नहीं दिखाई दे रहा था। यही कारण रहा कि सुबह पांच बजे के बाद हाईवे से गुजरने वाले वाहन न के समान थे। सुबह के समय वाहन चालकों को लाइट जलाकर धीमी गति से वाहन चलाते हुए जाना पड़ा। इसके अलावा पड़ रही भीषण सर्दी में लोग घरों में ही आग तापते रहते हैं अगर बाहर मार्केट निकलने की बात की जाए तो कहीं भी प्रशासन के द्वारा अलाव जलते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं जिससे व्यक्ति घर से बाहर मार्केट में निकलकर अपना काम निपटा सके रोड के किनारे ठंड के दिनों में आग तापते हुए दिखाई देते हैं।

हाईवे पर हो रही वाहनों की भिड़ंत

घने कोहरे से हाईवे पर संकेतक व रेडियम पट्टी ना होने के कारण वाहनों की भिड़ंत लगातार जारी रात में ही जहानीखेड़ा से लेकर मैगलगंज तक रोजाना कई जगह वाहनों की भिड़ंत होती रहती है लेकिन फिर भी प्रशासन व रोड के अधिकारियों की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है लोगों के वाहनों को नुकसान पहुंच रहा है आए दिन हादसे हो रहे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें