ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीएक मार्च से ट्रेन चलाने को मुहर का इंतजार

एक मार्च से ट्रेन चलाने को मुहर का इंतजार

मैलानी से बहराइच के बीच पिछले एक वर्ष से बंद पड़े रेल मार्ग पर सोमवार से एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलाने एवं मैलानी से लखनऊ जंक्शन के बीच दो जोड़ी...

एक मार्च से ट्रेन चलाने को मुहर का इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 28 Feb 2021 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

मैलानी-खीरी।

मैलानी से बहराइच के बीच पिछले एक वर्ष से बंद पड़े रेल मार्ग पर सोमवार से एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलाने एवं मैलानी से लखनऊ जंक्शन के बीच दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे बोर्ड ने तो हरी झंडी दिखा दी है। मगर पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल लखनऊ को अभी तक एक मार्च से ट्रेन संचालन को लेकर कोई भी आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। आदेश नहीं मिलने से ट्रेन संचालन को लेकर संशय बना हुआ है।

मैलानी जंक्शन पर रेल विभाग के अधिकारियों ने एक मार्च से संचालन संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण कर रखी है। मंडल से आदेश मिलते ही ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। मैलानी जंक्शन स्थित वाशिंग पिट लाइन पर मीटर गेज के डिब्बों की साफ-सफाई का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। सभी मरम्मत हो चुके डिब्बों को यार्ड में खड़ा किया जा रहा है। डीजल इंजन को चलाकर समय-समय पर चेक किया जा रहा है। बहराइच स्टेशन पर खड़ी गाड़ी के डिब्बों को मेंटिनेंस के लिए मैलानी लाया जा रहा है।

---------

समय सारिणी जारी होने के बाद भी इंतजार

-तिकुनिया के स्टेशन अधीक्षक मुकेश तनेजा को ट्रेनों के संचालन संबंधी समय सारिणी और आदेश दिया गया है। यह इंटरनेट पर भी उपलब्ध है। स्टेशन अधीक्षक मुकेश तनेजा ने बताया कि उनको ट्रेनें चलने का टाइम-टेबल मिला है। अभी इस रूट पर एक जोड़ी ट्रेनें तय दिशा-निर्देशों के तहत चलाई जाएगी। व्यापारियों ने इस पर खुशी जताते हुए इसे बॉर्डर के वाशिंदों के लिए जीने की किरण बताया। साथ ही ट्रेनें बंद होने से चौपट हुए व्यापार के ठीक होने की उम्मीद जताई। कस्बे के तराई विकास संस्थान के महामंत्री सत्यप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेनों का संचालन शुरू कराने को उनके अलावा राजीव गुप्ता आदि ने याचिकाएं दायर की थीं। ये सभी उनकी याचिका में जोड़ दी गई थीं। संस्थान ने बीती आठ फरवरी को रेल मंत्री को ज्ञापन भी दिया था।

एक मार्च से रेल संचालन को लेकर अभी तक कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है आदेश मिलते ही इन रेल मार्गों पर संचालन शुरू किया जाएगा।

मुकेश गुप्ता, जनसम्पर्क अधिकारी लखनऊ मंडल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें