ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसीईओ लू ने लगाई कलक्ट्रेट में मतदाता पाठशाला

सीईओ लू ने लगाई कलक्ट्रेट में मतदाता पाठशाला

यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी एल वेंक्टेश्वर लू शुक्रवार को जिले में पहुंचे। कलक्ट्रेट सभागार में उन्होंने मतदाता पाठशाला लगाई। इसमें एडीएम के अलावा सभी एसडीएम, तहसीलदार आदि मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि...

सीईओ लू ने लगाई कलक्ट्रेट में मतदाता पाठशाला
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 26 May 2018 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी एल वेंक्टेश्वर लू शुक्रवार को जिले में पहुंचे। कलक्ट्रेट सभागार में उन्होंने मतदाता पाठशाला लगाई। इसमें एडीएम के अलावा सभी एसडीएम, तहसीलदार आदि मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हमें चुनाव प्रक्रिया की सुचिता और लोगों की भागीदारी के माध्यम से प्रजातंत्र में आस्था बनाए रखना है।

मतदाताओं को जागरूक करना है कि चुनावों में मतदान जरूर करें। उनको वोट की कीमत बताएं। उन्होंने कहा कि मतदाता दिवस पर जो शपथ दिलाई जा रही है उसके बारे में मतदाताओं को पूरी तरह से बताएं। उन्होंने कालेजों में ईएलसी (चुनाव साक्षरता पाठशाला) कमेटियां गठित करने को कहा।कार्यशाला में उन्होंने कहा कि मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ के एक-एक शब्द का अपना महत्व है। मतदाता जागरूकता के लिए एनसीसी, एनएसएस, स्काउट गाइड और सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारियों व अधिकारियों की सहायता जागरूकता में लें। इससे मतदाता अपने मत के महत्व को जान सकें और मतदान को प्रेरित हो सकें। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में अभी वक्त है। हम चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के पहले ही सभी आधारभूत तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने सभी कालेजों में चुनाव साक्षरता पाठशाला बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में सभी पात्र महिलाओं के नाम अनिवार्य रूप से शामिल किए जाएं। कार्यशाला में डीएम एसके सिंह ने कहा कि जो निर्देश और सुझाव दिए गए हैं उनका पालन किया जाएगा। कार्यशाला में एसपी रामलाल वर्मा, एडीएम अरुण कुमार सिंह, सभी एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ, डीआईओएस, डा. आरके जायसवाल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी नन्दराम के अलावा चुनाव साक्षरता क्लब बनाने के लिए 20 विद्यालयों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें