DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखीमपुरखीरी  ›  ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जगा रहे स्वयंसेवक
लखीमपुरखीरी

ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जगा रहे स्वयंसेवक

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 03:41 AM
ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जगा रहे स्वयंसेवक

लखीमपुर-खीरी।

गांव वालों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए वाईडी कॉलेज की एनएसएस की टीम लगी हुई है। हिन्दुस्तान की अपील पर खुद चीफ प्रॉक्टर डॉ. सुभाष चंद्रा ने कमान संभाल रखी है।

गांव वालों को टीका लगवाने के लिए वाईडी कालेज के प्रोफेसर डॉ. सुभाष चन्द्र, राष्ट्रीय सेवा योजना टैगोर इकाई के स्वयंसेवक पहुंचे। गांव में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया और टीका लगवाने के लिए केन्द्र तक लेकर गए। टीम के टीका के फायदे बताने के बाद लोग केन्द्र पर पहुंचे और टीका लगवाया। कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना ही सबसे सुरक्षित है। वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। सरकारन नि:शुल्क टीकाकरण करा रही है। ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना का टीका लगवा लें। इसके लिए आपको अपने अखबार हिन्दुस्तान ने जागरूकता अभियान छेड़ रखा है। वाईडी कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवक गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। बता रहे हैं कि कोरोना से बचना है तो टीका लगवाना जरूरी है। 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीके लगवाए जा रहे हैं। गांव वालों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव जाकर टीका लगा रही है। बुधवार को टीम सरखनपुर गांव पहुंची। इस गांव में लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने को सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवक भी पहुंच गए। घर-घर की कुंडी खटकाई और लोगों को बुलाकर केन्द्र पर लाए।

-------------

भारत सरकार तक पहुंची कहानी

एनएसएस के योगदान की कहानी भारत सरकार के युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय तक भी पहुंची। बुधवार को सचिव उषा शर्मा की मौजूदगी में योग दिवस को लेकर समीक्षा ऑनलाइन समीक्षा बैठक हुई। सचिव उषा शर्मा ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड राज्य में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा लॉकडाउन के दौरान किये जा रहे जागरूकता कार्यक्रम एवं स्वयंसेवकों द्वारा प्रत्यक्ष रूप से चलाये जा रहे कार्यक्रमों की प्रशंसा की। ऑनलाइन समीक्षा बैठक में युवराज दत्त महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर एवं जिला नोडल अधिकारी डॉ सुभाष चन्द्रा ने खीरी का प्रतिनिधित्व करते हुए महाविद्यालय की एनएस एस टैगोर इकाई द्वारा किये गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। मीटिंग में उप्र राज्य संपर्क अधिकारी डॉ अंशुमाली शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार ने डॉ सुभाष चन्द्रा के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने कोविड वेक्सीनेशन कराने में किये गए कार्यो की सराहना की।

संबंधित खबरें