ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसंभावित दिमागी बुखार से पीड़ित दो मरीज भर्ती

संभावित दिमागी बुखार से पीड़ित दो मरीज भर्ती

मौसम में बदलाव के साथ ही मच्छर जनित गंभीर बीमारियों का दौर भी जिले में शुरू हो गया है। डेंगू और संभावित दिमागी बुखार जैसे मरीजे मिलने से जिले में स्थिति भयावह होती जा रही...

संभावित दिमागी बुखार से पीड़ित दो मरीज भर्ती
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 06 Oct 2019 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम में बदलाव के साथ ही मच्छर जनित गंभीर बीमारियों का दौर भी जिले में शुरू हो गया है। डेंगू और संभावित दिमागी बुखार जैसे मरीजे मिलने से जिले में स्थिति भयावह होती जा रही है। रविवार को बुखार के दो मरीजों में झटके आने की बात भी सामने आई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग झटके आने को अन्य कई कारणों से भी जोड़ता है लेकिन ऐसे मरीजों में दिमागी बुखार की आशंका भी हो सकती है।

जिले में बदलते मौसम के साथ ही बुखार के मरीजों की संख्या भी बढ़ी जिला अस्पताल की ओपीडी में भी इस तरह की मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मेडिकल वार्ड में भी बुखार और झटके के कई मरीज भर्ती हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इन्हें दिमागी बुखार मानने से इनकार कर रहा है। रविवार को जिला अस्पताल में कोतवाली सदर क्षेत्र के ग्राम हसनापुर निवासी सब्बन की नौ माह की पुत्री नूरी को बुखार के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के लोगों ने बताया कि नूरी को थोड़ी-थोड़ी देर में झटके आते हैं। इसके अलावा अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती बिजुआ क्षेत्र के ग्राम कन्नापुर निवासी अर्जुनलाल की 18 वर्ष की पुत्री सुषमा को भी तेज बुखार के साथ झटके आ रहे हैं। सुषमा पांच दिन से जिला अस्पताल में भर्ती है।

अभी तक सुषमा के स्वास्थ्य में भी कोई सुधार नहीं है। हालांकि सुषमा के परिवार के लोग भी दिमागी बुखार की आशंका जता रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इसके पर्चे पर एएन लिखा है। यह संकेत वार्ड की स्टाफ नर्स को भी पता नहीं है। लेकिन जो बालिका के लक्षण हैं वे दिमागी बुखार की तरफ ही संकते करते हैं। इस संबंध में जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉ. आरएस माधौरिया ने बताया कि झटके कई कारणों से आ सकते हैं। ऐसे मरीजों की जांच कराई जाती है अभी तक किसी मरीज में दिमागी बुखार के लक्षण नहीं मिले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें