ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीदो सड़क हादसों में पूर्व प्रधान समेत दो की मौत

दो सड़क हादसों में पूर्व प्रधान समेत दो की मौत

गोला और मितौली में हुए सड़क हादसों में पूर्व प्रधान समेत दो की मौत हो गई। गोला में बाइक से जा रहे पूर्व प्रधान को मिट्टी भरा ट्रैक्टर रौंद...

दो सड़क हादसों में पूर्व प्रधान समेत दो की मौत
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 04 Jan 2018 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

गोला और मितौली में हुए सड़क हादसों में पूर्व प्रधान समेत दो की मौत हो गई। गोला में बाइक से जा रहे पूर्व प्रधान को मिट्टी भरा ट्रैक्टर रौंद गया। जबकि मितौली-मैगलगंज रोड पर एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गया। हादसे में एक अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई। मैगलगंज थाना क्षेत्र के ओसरी गांव के रहने वाले रामकुमार कश्यप गुरुवार सुबह गांव के ही विनोद वर्मा के साथ ट्रैक्टर-ट्राली से भट्ठे पर ईट लेने मितौली आ रहे थे। इसी दौरान थाना क्षेत्र के लोहागढ़ गांव के पास वह हादसे का शिकार हो गए। बताते है कि तेज रफ्तार से आ रहे ट्रैक्टर के अगले पहले का एक्सल टूट गया। इससे ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गया। ट्रैक्टर पर सवार रामकुमार (42) उसके नीचे दब गया।

हादसे के दौरान ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए। सारा मोबिल मौके पर ही फैल गया। गर्म मोबिल के सम्पर्क में आने से रामकुमार का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया था। अस्पताल में डाक्टरों ने रामकुमार को मृत घोषित कर दिया। जबकि ट्रैक्टर चालक विनोद को गम्भीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर गोला सिकन्द्राबाद रोड एक अवैध मिट्टी भरे वाहन ने एक पूर्व प्रधान की बाइक में टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर घायल हो गए। लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।हैदराबाद थाना क्षेत्र के गांव छिछौना निवासी परविन्दर सिंह यादव (45) बाइक से अपने गांव जा रहे थे कि मिट्टी भरे ट्रैक्टर ट्राली ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों की मदद से उन्हें गोला सीएचसी लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेजा है। इधर दूसर तरफ मोहल्ला तीर्थ निवासी मुरारी पुत्र राम लड़ैते सिनेमा चौराहे के पास बस से उतर रहे थे कि सामने से आ रही एक अनियंत्रित बाइक ने टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गए। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें गोला सीएचसी ले जाया गया जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बाइक चालक बाइक छोड़कर भाग निकला।

आवास बनाने का सपना नहीं हो सका पूरा

ओसरी गांव के रहने वाले रामकुमार के अरमानों को पंख लगने ही वाले थे, इसके पहले ही एक मनहूस खड़ी ने उसकी खुशियों में आग लगा दी। गुरुवार को वह सरकारी आवास बनवाने के लिए भट्ठे पर ईटें लेने जा रहा था। इसी दौरान एक हादसे में उसकी जान चली गई। पक्के मकान में रहने का उसका सपना पूरा नहीं हो सका।तमाम सरकारी योजनाएं आई, गांव से लेकर प्रदेश व देश में कई बार सरकारें बदली, लेकिन रामकुमार को आवास नहीं मिल सका। गरीबी के कारण वह जैसे तैसे परिवार चलाता था। खुद के पैसों से पक्का मकान बना पाने का उसका सपना शायद ही कभी पूरा हो पाता। वह छप्परों के नीचे परिवार सहित जिंदगी बिताने को मजबूर था। रामकुमार सहित उसका पूरा परिवार आवास मिलने से काफी खुश था।

बच्चों को पक्की छत मिलने का उसका सपना पूरा होने की दहलीज पर खड़ा था। इसी लिए वह इन दिनों आवास बनवाने की तैयारी में जुटा था। गुरवार को वह आवास के लिए ईटें लेने ट्रैक्टर-ट्राली से मितौली आ रहा था। इसी दौरान हादसे का शिकार हो गया। पत्नी पुष्पा देवी ने रोते बिलखते बताया कि रामकुमार उससे शादी कर करीब 20 साल पहले बिहार से लाया था। तभी से पक्के मकान में रहने का सपना संजोए बैठी थी। जब सपना पूरा होने का समय आया तो ऊपर वाले ने उसके पति को ही उठा लिया। आसमान की ओर देखते हुए पुष्पा ने बताया कि पता नहीं उसकी खुशियों को किस की नजर लग गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें