ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीचोरी की छह बाइकों सहित दो गिरफ्तार

चोरी की छह बाइकों सहित दो गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने छह चोरी की बाइक सहित दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। इन चोरी की बाइकों में दो बाइक इसी माह ही शहर कोतवाली क्षेत्र से चोरी हुई बातायी जा रही है। बेहतर काम करने वाली टीम को...

चोरी की छह बाइकों सहित दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 28 Mar 2019 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली पुलिस ने छह चोरी की बाइक सहित दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। इन चोरी की बाइकों में दो बाइक इसी माह ही शहर कोतवाली क्षेत्र से चोरी हुई बातायी जा रही है। बेहतर काम करने वाली टीम को 5000 रुपये का इनाम भी दिया गया। बुधवार को एडीशनल एसपी घनश्याम चौरसिया ने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि एसपी के निर्देश पर वाहन चेकिं ग को टीमे बनायी गई है।

सीओ सदर के नेतृत्व में बनी टीम को रात के समय चेकिंग के दौरान मुखबिर ने सूचना दी की तीन वाहन चोर दो चोरी की बाइक लेकर इनको बेचने के लिए निघासन की तरफ जानें वाले है। टीम ने रात करीब साढे आठ बजे महेवागंज शारदानगर रास्ते पर दो वाहन चोर और दो चोरी की बाइको पकड़ लिया। इसी दौरान इनके साथ मौजूद एक वाहन चोर पुलिस को चकमा देकर भग निकला। पकड़े गए चोरों में भीरा थाना क्षेत्र के गांव सोनारीपुर में रहने वाले राम प्रकाश के बेटे साधू भार्गव और रणा बाजार देवरिया में रहने वाले कमलेश गिरि के बेटे विकास गिरि है। फरार होने वाला साथी सोनारीपुर में ही रहने वाले राधे गिरि के बेटा भूरा है। पकड़े गए चोरों की निशनदेही पर जंगल नंबर 10 उसिया में छिपाकर रखी गई चार और चोरी की बाइकों को बरामद किया गया। पहले मिली दोनो बाइके मार्च में ही शहर से चोरी हुई है। वहीं बाकी बाइकों के बारे में जानकारी की जा रही है।

टीम को मिला 5000 रुपये का ईनाम

बेहतर काम कर सक्रिय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य और छह चोरी की बाइक बरामद करने वाली टीम को एडीशनल एसपी ने 5000 रुपये कास ईनाम दिया है। टीम में ओमप्रकाश तिवारी निरीक्षक अपराध कोतवाली, शिव प्रकाश पांडे, महेश प्रताप गंगवार शरदानगर, कौशल किशोर, विजय शर्मा, विष्णु कुमार सिंह, अरविंद कुमार, सागर चौधरी शामिल रहे।

खीरी की चोरी बाइक जा रही विदेश

लखीमपुर-खीरी। पुलिस के वाहन चोरी के खुलासे से पता चला है कि जिले से चोरी की गई बाइके विदेश में बेची जा रही है। यह कोई पहला मामला नहीं है कि इस तरह की जानकारी पुलिस को मिली है। यह अलग बात है कि इस बार पुलिस ने इस बात को स्वीकार किया है। इसके साथ चोरी की बाइकों के नंबर प्लेट बदलने की भी पुष्टि खुद पुलिस महकमे ने की है। जिले की स्मार्ट और हाईटेक पुलिसिंग का ही नतीजा है कि जिले में हर रोज करीब चार से पांच बाइकों के चोरी होने का मामला सामने आता है। यह अलग बात है कि इन बाइक चोरियों में से कुछ की ही रिपोर्ट दर्ज होती है वहीं ज्यादातर महज तहरीर देकर ही अपने को दिलासा देकर रह जाते है। बाइक चोरी और बाइक चोर के हौसलों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बाइक चोरी होने के ठिकाने भी तय है। वहीं से लगातार बाइके चोरी हो जा रही है। इसके बाद भी पुलिस इन पर नकेल नही लगा पा रही है। स्मार्ट और हाईटेक पुलिस महज एक दो बाइक चोरों को पकड़ कर कुछ चोरी कि बाइके बरामद कर अपनी पीछ थपथपा रही है।

एसपी को दिनभर लगा पर नहीं दे सके आंकड़ा

चोरी की बाइके बरामद करने के साथ दो चोरों को पकड़े जानें के बाद आयोजित प्रेसवार्ता में एडीशनल एसपी ने साल भर में चोरी बाइकों का आंकड़ा और बरामद बाइकों के बारे में जानकारी देने को बताया पर सारा दिन निकल जानें के बाद भी वह आंकड़ा नहीं दे सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें