Transactions not done in SBI even on fifth day - पांचवें दिन भी एसबीआई में नहीं हुआ लेनदेन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांचवें दिन भी एसबीआई में नहीं हुआ लेनदेन

पांचवें दिन भी एसबीआई में नहीं हुआ लेनदेन

सर्वर खराबी के कारण कस्बे की स्टेट बैंक में लगातार पांचवें दिन काम नहीं हो सका। इससे लोगों को दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है। सहालक में भी बैंक से पैसा न मिलने के कारण पूरे दिन लोग बैंक के चक्कर लगाते रहे। कस्बे की स्टेट बैंक ग्राहक सेवा के नाम पर सबसे फिसड्डी साबित हो रही है। यहां पर अक्सर सर्वर न होने का रोना रहता है। कर्मचारी अक्सर गेट पर सर्वर खराबी का नोटिस लगाकर बैंक में काम निपटाया करते है। ऐसे में मात्र नोटिस पढ़कर ही लोगों को वापस लौटने पर मजबूर होना पड़ता है। शनिवार को माह के चौथे शनिवार के कारण बैंक बंद रहे। कस्बे की स्टेट बैंक में रविवार को साप्ताहिक अवकाश, सोमवार व मंगलवार को लोक सभा चुनाव के कारण अवकाश रहा। इस वजह से लगातार चार दिन बैंकों में ताला लटकता रहा।

शुक्रवार को भी दिक्कतों के चलते लोगों ने बमुश्किल काम निपटाएं थे। बुधवार को पांचवें दिन बैंक खुलने पर लोगों को जरूरी काम निपटने की उम्मीद थी। लेकिन बैक खुलते ही लोगों की उम्मीदें धराशाई हो गई। सुबह से ही कस्बे की स्टेट बैंक में सर्वर खराबी का बोर्ड लग गया। हरबार की तरह बुधवार को भी कर्मचारी मेन गेट पर ताला लगाकर अंदर काम निपटाते रहे। लोग गेट पर सर्वर खराबी की नोटिस देख लोटने पर मजबूर हो गए।=तो क्या रिटायरमेंट के नाम पर कर दी बंदीस्थानीय स्टेट बैंक के प्रबंधक पीके अग्रवाल 30 अप्रैल को रिटायर हो गए। लोगों की माने तो सुबह कुछ देर फील्ड आफीसर व असिस्टेंट मैनेजर शिवम वर्मा के सहारे बैंक में कुछ काम हुए है। सूत्रों की माने तो करीब दो घंटे काम के बाद रिटायरमेंट की पार्टी के कारण लेनदेन ठप कर कर्मचारी साहब की विदाई में व्यस्त हो गए। तमाम अभिलेखों के स्थानान्तरण के कारण कर्मचारी खुद को व्यस्त बताते रहे।

वीसेट भी नहीं कर रहा काम

कस्बे की स्टेट बैंक बीएसएनएल के नेटवर्क से संचालित है। यहां पर कई महीनों से बीएसएन की सेवाएं ध्वस्त है। इस वजह से स्टेट बैक ने अभी कुछ दिन पहले ही अपना अलग से वीसेट लगाया है। लेकिन वह भी ठीक से काम नहीं कर पा रहा है। बैँक वाले अक्सर वीसेट नेटवर्क धीमा बताकर लोगों को टरकाया करते है।

आर्यावर्त बैंक भी रही ठप

बुधवार को कस्बे के अस्पताल रोड पर डाकघर के पास स्थित आर्यावर्त बैंक में भी काम प्रभावित रहा। नेटवर्क की दिक्कत के यहां भी लेन देन नहीं हो सका। इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Transactions not done in SBI even on fifth day