DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीतिकुनिया कांड: कमेटी के सामने बयान जारी, जुटाए जा रहे साक्ष्य

तिकुनिया कांड: कमेटी के सामने बयान जारी, जुटाए जा रहे साक्ष्य

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:12 AM
तिकुनिया कांड: कमेटी के सामने बयान जारी, जुटाए जा रहे साक्ष्य

लखीमपुर खीरी।

तिकुनिया कांड में जांच पुलिस गवाही और साक्ष्यों के आधार पर आगे बढ़ रही है। इस कांड में दर्ज दोनों मुकदमों में पुलिस 15 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

रविवार को भी कमेटी के सामने गवाही का सिलसिला जारी रहा।

तिकुनिया कांड में दोनों तरफ से दो मुकदमें दर्ज हुए हैं। पुलिस ने पहले मुकदमे में मंत्री पुत्र समेत 13 लोगों को गिरफ्तारी की है। जबकि दूसरे मुकदमे में दो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से आरोपियों की गिरफ्तारी पर ब्रेक लगा हुआ है। किसी भी नए आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जबकि पहले मुकदमे में पुलिस ने कुछ लोगों की पहचान की है। जो घटना में इस्तेमाल की गई गाड़ियों में बैठे हुए थे। यही हाल दूसरे मुकदमे का है। इसमें भी नए आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है। अब तक पुलिस ने 77 चश्मदीद गवाहों के बयान कोर्ट में करवा चुकी है।

आठ की दो बार रिमांड

तिकुनिया कांड में पुलिस ने आठ आरोपियों की दो बार रिमांड लेकर पूछताछ की है। जबकि चार आरोपियों को एक बार रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई।

जबकि आशीष पांडे, लवकुश राना और विचित्र सिंह को रिमांड पर नहीं लिया गया। दूसरे मुकदमे में दो आरोपियों की पहचान हुई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके बाद इस मुकदमे में अभी तक किसी भी आरोपी की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस ने जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की थी, उसमें करीब एक दर्जन ऐसे चेहरे थे जिनकी पुलिस को तलाश है। पुलिस इनकी पहचान कराने में जुटी हुई है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें