ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीखनन में तीन वाहनों को पकड़ा, पुलिस को सौंपा

खनन में तीन वाहनों को पकड़ा, पुलिस को सौंपा

क्षेत्र में इन दिनों अवैध तरीके से मिट्टी व बालू के खनन का कारोबार पुलिस व तहसील प्रशासन की मिलीभगत से जोरों पर किया जा रहा...

खनन में तीन वाहनों को पकड़ा, पुलिस को सौंपा
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 04 Aug 2019 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र में इन दिनों अवैध तरीके से मिट्टी व बालू के खनन का कारोबार पुलिस व तहसील प्रशासन की मिलीभगत से जोरों पर किया जा रहा है। रविवार की सुबह जब खनन के वाहनों को पुलिस नही पकड़ सकी तो तहसील के एक लेखपाल ने पकड़कर बंशीनगर पुलिस के हवाले किया। अवैध बालू व मिट्टी से भरे वाहनों को पलिया कोतवाली ले आया गया है।

क्षेत्र में इन दिनों बालू व मिट्टी का खनन तेजी से किया जा रहा है। प्रशासन व पुलिस की मिलीभगत से खनन माफिया धड़ल्ले से बालू व मिट्टी की ट्रालियों को दिन व रात में निकाल रहे हैं।

रात के अंधेरे में ही नहीं बल्कि दिन के उजाले में भी खुलेआम बालू की ट्रालियां हाई स्पीड में रोडों पर दौड़ा रहे हैं। इलाके के पलिया, भीरा, कमलापुरी, मुरारखेड़ा, विचित्रनगर, पटिहन, अतरिया, श्रीनगर, नगला, बसंतापुर, मुंजहा, फरसहिया टांडा आदि गांवों में धड़ल्ले से बालू व मिट्टी का खनन तेजी से खनन माफिया कर रहे हैं। सुबह व देर शाम ट्रैक्टर-ट्रालियों से बालू व मिट्टी का खनन किया जाता है। रविवार को तहसील प्रशासन की तरफ से तीन मिट्टी भरी ट्रालियों को पकड़कर कोतवाली पुलिस के हवाले किया गया। कोतवाल डीके सिंह ने बताया कि राजस्व विभाग ने यह ट्रालियां पकड़ी गईं हैं। बताया कि यह ट्रालियां पलिया-दुधवा रोड पर निर्माण कार्य में जा रहीं थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें