ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीतीन और कोरोना संक्रमित मिले, जिले में 44 एक्टिव केस

तीन और कोरोना संक्रमित मिले, जिले में 44 एक्टिव केस

जिले में मंगलवार को तीन नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही पहले कोरोना संक्रमित मिली छात्रा की दोबारा जांच में भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई...

तीन और कोरोना संक्रमित मिले, जिले में 44 एक्टिव केस
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 28 Mar 2023 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर/मितौली। जिले में मंगलवार को तीन नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही पहले कोरोना संक्रमित मिली छात्रा की दोबारा जांच में भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पहले संक्रमित मिली महिला के पति और बच्चे भी कांट्रेक्ट ट्रेसिंग में पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह से जिले में मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण के 44 एक्टिव केस है।

सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को जिले में कोरोना संक्रमण के तीन नए केस मिले है। इसके साथ ही एक छात्रा की दोबारा जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मितौली क्षेत्र के गांव में संक्रमित महिला के पति और दो अन्य भी संक्रमित मिले है। मौजूदा समय में जिले भर में 44 केस एक्टिव हैं। इनमें सभी की हालत ठीक है। साथ ही छात्राओं और स्टाफ को छोड़कर सभी को घर पर ही रखा गया है।

तीनों संक्रमितों में नए वैरिएंट की जांच

मितौली क्षेत्र की एक 27 वर्षीय महिला 23 मार्च को मितौली सीएचसी पर दवा लेने आई थी। इसी दौरान उनकी आरटीपीसीआर जांच की गई थी। शनिवार (25 मार्च) को आई उसकी जांच रिपोर्ट में महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी। रिपोर्ट आने के बाद सीएचसी से स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके गांव पहुंची और 15 लोगों की जांच की थी। सोमवार देर रात आई रिपोर्ट में संक्रमित महिला के पति व दो पड़ोसी किशोर भी पॉजिटिव पाए गए है। सभी को होम क्वारंटीन किया गया है। मंगलवार को स्वास्थ विभाग की टीम फिर से गांव में पहुंची और 35 लोगों के एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए। इसमें सभी की एंटीजन रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

फिर पॉजिटिव मिली पहली संक्रमित छात्रा

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की एक छात्रा की दोबारा जांच में फिर से पॉजिटिव पाई गई है। बताते हैं कि यह वही छात्रा है जो बा स्कूल में सबसे पहले संक्रमित हुई थी। उसे होम क्वारंटीन किया गया था। छात्रा ने दोबारा सीएचसी पहुंचकर 24 मार्च को फिर से जांच कराई थी। जिसकी रिपोर्ट सोमवार देर शाम आई थी। जिसमें फिर से छात्रा पॉजिटिव की मिली है।

100 लोगों की हुई कोरोना जांच

सीएचसी अधीक्षक डॉ. देवेंद्र सिंह ने बताया कि मितौली क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते केस के चलते सीएचसी पर दवा लेने आए मरीजों की रोजाना जांच की जा रही है। मंगलवार को सीएचसी में 15 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए। जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके अलावा 65 लोगों की आरटीपीसीआर जांच कर सैंपल भेजे गए है। वहीं नानकपुर गांव के 35 लोगों के एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए गए। इसमें सभी की एंटीजन रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें