ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीतीन लाख वाली शादी अब 49 हजार रुपये में

तीन लाख वाली शादी अब 49 हजार रुपये में

कभी तीन लाख रुपये जिस शादी पर खर्च हो रहे थे, अब वह 49 हजार रुपये में हो सकती है। लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का नियम बना तो मैरिज हाल की रौनक गायब हो गई। उजड़े कारोबार को नए नियमों के तहत फिर से...

तीन लाख वाली शादी अब 49 हजार रुपये में
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 06 Jun 2020 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

कभी तीन लाख रुपये जिस शादी पर खर्च हो रहे थे, अब वह 49 हजार रुपये में हो सकती है। लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का नियम बना तो मैरिज हाल की रौनक गायब हो गई। उजड़े कारोबार को नए नियमों के तहत फिर से जमाने के लिए मैरिज हाल वाले लॉक डाउन पैकेज ले आए। जिसमें 30 मेहमानों के लिए विभिन्न तरह की सुविधाएं देने का भी एलान किया है।

अमूमन ऐसी सुविधाएं अभी तक मैरिज लॉन वाले नहीं देते थे या फिर इंतज़ाम करवाने का अलग से चार्ज लगाते थे।लखीमपुर के मैरिज लॉन के मालिकों ने यह पहल शुरू की है। एक मैरिज लॉन में अधिकतम 30 लोगों के लिए अलग अलग कुर्सी मेज,खाने-नाश्ते के बंदोबस्त और म्यूजिक सिस्टम के साथ फ्लावर डेकोरेशन,फोटोग्राफर,और प्रवेश व निकासी के समय सेनेटाइजिंग की व्यवस्था के साथ दो एयर कंडीशन्ड कमरे,हॉल और रसोई देने का पैकेज लांच किया है। लॉक डाउन विवाह पैकेज में विवाह संपन्न कराने के लिए पंडित जी की व्यवस्था भी इसी पैकेज में की गई है। इस पैकेज के बदले 49,999 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। वैवाहिक समारोहों की सारी व्यवस्थाएं करने के साथ इस पैकेज में प्रशासन से वर अथवा वधू पक्ष को खुद ही अनुमति लेनी होगी। लॉक डाउन से पहले जब भीड़ पर पाबंदी नहीं थी। तब यही मैरिज लॉन पार्टियों से कई कई लाख रुपये वसूलते थे।

सहालगों को लॉक डाउन का शूतक

उत्तर प्रदेश में सहालगों का बड़ा मौका मार्च से जून के बीच होता है। इस बार सहालगों पर लॉकडाउन का सूतक लग गया। ऐसे में बहुत सी वो शादियां कैंसल हो गईं। जिनमें ज्यादा बड़ा आयोजन होना था। भीड़ की पाबंदी के चलते पिछले ढाई महीनों से मैरिज हॉल सुने पड़े थे। लोगों ने बेहद सादे समारोह में अपने घरों से वैवाहिक कार्यक्रम सम्पन्न करने शुरू कर दिए।

49 हजार के पैकेज में क्या-क्या

-स्टेज हाल, 30 कुर्सी मय टेबल

-फूल डेकोरेशन, वर माला

-दो एसी रूम-चाय, काफी, नाश्ता व शाकाहारी भोजन

-पंडित जी-सैनिटाइजर की व्यवस्था प्रवेश व निकास द्वार पर

-म्यूजिक सिस्टम-फोटोग्राफर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें