DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखीमपुरखीरी › जिला अस्पताल में तीन बच्चों की इलाज के दौरान मौत
लखीमपुरखीरी

जिला अस्पताल में तीन बच्चों की इलाज के दौरान मौत

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 03:40 AM
जिला अस्पताल में तीन बच्चों की इलाज के दौरान मौत

लखीमपुर-खीरी। संवाददाता

बुखार, सेप्टीसीमिया व निमोनिया के शिकार तीन बच्चों की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इनमें से दो बच्चे एक दिन पहले भर्ती कराए गए थे, जबकि एक को गंभीर हालत में बुधवार को ही लाया गया था।

सैदीपुर गांव के सुनील की एक माह की बेटी बेबी को मंगलवार शाम जिला अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक उसे निमोनिया व बुखार था। बच्ची की इलाज के दौरान बुधवार सुबह मौत हो गई। इसके अलावा मंगलवार को भर्ती कराई गई दीपिका (4) पुत्री दीपू सिंह निवासी लखौरी और बुधवार सुबह भर्ती हुए समर (2) पुत्र बालकराम निवासी फूलबेहड़ की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. सीएस सिंह का कहना है कि समर और दीपिका को रक्त संक्रमण यानी सेप्टीसीमिया की शिकायत थी।

इन सभी बच्चों को बुखार के अलावा अन्य बीमारियों की वजह से भी भर्ती किया गया था। पर ये सभी गंभीर हालत में ही जिला अस्पताल आए। इलाज के दौरान तीनों की मौत हुई है। सीएमएस डॉ. सिंह का कहना है कि बुखार से लगातार मौतें नहीं हो रही हैं। जो बच्चे अस्पताल समय पर आ रहे हैं, उनका बेहतर इलाज किया जा रहा है। बता दें कि जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में इस समय 16 बच्चे बुखार से पीड़ित हैं। एक बच्ची को तेज बुखार की वजह से आईसीयू में भर्ती किया गया। सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर का कहना है कि बुखार नियंत्रण में है। सर्वे के दौरान कोई गंभीर रोगी मिलता है तो उसे परीक्षण व इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया जाएगा।

संबंधित खबरें