ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीहजारों बच्चों ने पी पोलियो की ड्राप

हजारों बच्चों ने पी पोलियो की ड्राप

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत भाजपा नगर अध्यक्ष सौरभ गुप्ता ने फीता काट कर की। सीएचसी अधीक्षक डॉ. सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र के सभी बूथों पर पोलियों की...

हजारों बच्चों ने पी पोलियो की ड्राप
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 20 Jan 2020 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत भाजपा नगर अध्यक्ष सौरभ गुप्ता ने फीता काट कर की। सीएचसी अधीक्षक डॉ. सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र के सभी बूथों पर पोलियों की खुराख पिलाई गई है। 20 जनवरी से 25 जनवरी तक घर-घर टीमें जाकर जो बच्चे दवा पीने से रह गए हैं उन्हें पिलाई जाएगी।

डॉ. सुरेन्द्र कुमार का कहना है कि ब्लॉक क्षेत्र में 55 हजार नए बच्चों को चिन्हित किया गया है जिन्हें दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। रविवार को क्षेत्र के 130 बूथों पर 55 हजार बच्चों के सापेक्ष 21 हजार 296 बच्चों को पोलियों की दवा पिलाई गई, जो लक्ष्य का 39 फीसदी रहा। शेष बच्चों को दवा पिलाने के लिए 91 टीमें घर-घर जाकर दवा पिलाएंगी। इसके लिए 28 सुपरवाइजर के अलावा तीन सुपरवाइजर निगरानी के लिए लगाए गए हैं। इस मौके पर डा. सुशील शुक्ला, अर्जुन कुमार यादव, बीएमसी सरिता रानी एवं तमाम स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें