ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीविदेश जाने वालों को महिला अस्पताल में होगा टीकाकरण

विदेश जाने वालों को महिला अस्पताल में होगा टीकाकरण

देश के बाहर जाने वाले लोगों को वैक्सीन की पूरी डोज लगाने को लेकर नियमों में बदलाव किए गए हैं। इसके चलते विदेश जाने वाले लोगों का टीकाकरण करने के...

विदेश जाने वालों को महिला अस्पताल में होगा टीकाकरण
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 25 Jun 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर खीरी।

देश के बाहर जाने वाले लोगों को वैक्सीन की पूरी डोज लगाने को लेकर नियमों में बदलाव किए गए हैं। इसके चलते विदेश जाने वाले लोगों का टीकाकरण करने के लिए महिला अस्पताल में बूथ लगाया गया है।

टीकाकरण अभियान में पहला टीका लगने के बाद दूसरी डोज का टीका लगाने को तय दिनों में विदेश जानें वाले लोगों को छूट दी गई है। इसके लिए महिला अस्पताल में इन लोगों का टीका लगाने को लेकर अलग बूथ बनाया गया है। इसमें पहली डोज लगवाने के बाद दूसरी डोज का टीका 28 दिन पूरे होने पर लग सकेगा।इसके लिए बाहर जानें वाले लोगों को अपने पूरे कागज दिखाने होगें। मौजूदा समय में कोविशिल्ड की वैक्सीन की दूसरी डोज 84 दिन के बाद लग रही है।इससे पहले इसको 45 दिन पर उससे भी पहले इसकों 28 दिन पर लगाया जा रहा था। विदेश जाने वाले लोगों के लिए जिले भर में अभी महिला अस्पताल में ही अलग से बूथ लगाकर टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी। इस बूथ के अलावा जिले में कहीं भी विदेश जाने वाले लोगों को 28 दिन पूरे होने पर टीका नहीं लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें