ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीलखीमपुरखीरी : आपको भी हैरत में डालेगी नगर पालिका की ये कलाकारी 

लखीमपुरखीरी : आपको भी हैरत में डालेगी नगर पालिका की ये कलाकारी 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी जिले में सड़क बनाने के लिए नगर पालिका ने जो किया वह केवल वही कर सकती है। चमचमाती सड़क के ऊपर दूसरी सड़क को बिछाने का हुनर केवल पालिका के पास ही है। इसके पीछे की मंशा पैसों...

लखीमपुरखीरी : आपको भी हैरत में डालेगी नगर पालिका की ये कलाकारी 
हिन्दुस्तान संवाद,लखीमपुर-खीरी। Tue, 23 Jun 2020 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी जिले में सड़क बनाने के लिए नगर पालिका ने जो किया वह केवल वही कर सकती है। चमचमाती सड़क के ऊपर दूसरी सड़क को बिछाने का हुनर केवल पालिका के पास ही है। इसके पीछे की मंशा पैसों का खेल बताया जा रहा है। शहर में जहां अभी तक तमाम मोहल्ले ऐसे हैं जहां निकलने के लिए लोगों के रास्ते नहीं हैं। वहीं नगर पालिका शहर में बेवजह के कार्यों में पैसे बर्बाद कर रही है। लाक डाउन के दौरान नगर पालिका ने शहर में कई पहले से बनी सड़कों को फिर से बना दिया। शहर की मेन रोड जो अच्छी स्थिति में थी फिर से बना दी गई। 

शहर में अभी तक तमाम ऐसे मोहल्ले हैं जहां लोगों के निकलने के लिए सड़कें नहीं हैं। इतना नहीं कई मोहल्लों में मिट्टी पाट कर निकलने की जगह बनाते हैं लेकिन नगर पालिका पहली से अच्छी स्थिति वाली सड़कों को दोबारा बनवा रही है। खास बात यह है कि इसे कोई देखने वाला भी नहीं है। शहर मेन रोड पर बहुत पहले से आरसीसी बनी हुई थी। इस सड़क की हालत भी अभी मजबूत थी।

सड़क पर न तो गड्ढे थे और न ही जलभराव आदि की समस्या थी। हालांकि नगर पालिका ने इसकी चौड़ाई बढ़ाने के लिए पिछले माह फुटपाथ को तोड़ कर बनाया था। इधर कुछ दिन के अंदर ही पूरी सड़क फिर से डामर रोड बना दी गई कुछ लोगों का कहना है इसके पीछे पैसे कमाने का खेल चल रहा है। खास बात यह है कि जिम्मेदारों को यह सब दिखाई भी नहीं देता है। जिससे नगर पालिका का धन कई जगह बेवजह खर्च होता है। 

काफी पुरानी थी सड़क, बैठक में हुआ था प्रस्ताव

मेन रोड की सड़क काफी पुरानी थी। सड़क पर कई जगह गड्ढे बन गए थे इसके लिए सड़क की चौड़ाई भी बढ़ानी थी। पहले सड़क पतली थी इसलिए जाम लगता है। यह सड़क हीरीलाल धर्मशाला से मिश्राना चौकी तक बनाई जानी थी। अब बनाने का काम शुरू हुआ है। दोबारा सड़क नहीं बनाई बनाई गई है।
आरआर अंबेश, ईओ नगर पालिका

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें