ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीVIDEO : घर आया फौजी बेटे का शव, रो पड़ा पूरा गांव

VIDEO : घर आया फौजी बेटे का शव, रो पड़ा पूरा गांव

खमरिया कस्बे के एक थल सैनिक की बीमारी की वजह से मौत हो गई। राजपुताना रेजीमेंट में सिलीगुड़ी में तैनात सैनिक की तबियत खराब होने पर पहले उसे पहले गोरखपुर में भर्ती कराया गया। जहां से हालत बिगड़ने पर लखनऊ...

VIDEO : घर आया फौजी बेटे का शव, रो पड़ा पूरा गांव
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 19 Jan 2019 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

खमरिया कस्बे के एक थल सैनिक की बीमारी की वजह से मौत हो गई। राजपुताना रेजीमेंट में सिलीगुड़ी में तैनात सैनिक की तबियत खराब होने पर पहले उसे पहले गोरखपुर में भर्ती कराया गया। जहां से हालत बिगड़ने पर लखनऊ के कमांड हॉस्पिटल में लाया गया। जहां सैनिक ने अंतिम सांस ली। सैनिक सम्मान के साथ शनिवार को शहीद का  अंतिम संस्कार किया गया।

कस्बा निवासी सुनील कुमार जायसवाल (32) पुत्र हरद्वारी लाल राजपुताना रेजीमेंट में तैनात था। जिसकी पोस्टिंग मौजूदा समय में सिलीगुड़ी में थी। तैनाती स्थल पर सेहत खराब होने की वजह से सुनील छुट्टी लेकर चला आया। जिसे लीवर में संक्रमण के इलाज के लिए पहले गोरखपुर में भर्ती कराया गया। डॉक्टर सुनील को नहीं बचा पाए।

बाद में सुनील का शव सेना ने अपने जवानों के जरिए खमरिया कस्बे की चीनी मिल कॉलोनी स्थित घर भेज दिया। शनिवार की सुबह थल सेना की राजपुताना रेजीमेंट के सैन्य अधिकारी सुनील के घर पहुंचे।जिन्होंने पूरे सैनिक सम्मान के साथ शारदा नदी के तट पर सुनील का अंतिम संस्कार करवाया। इस दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ अंत्येष्ठि स्थल पर मौजूद रही। जिसने नम आंखों से सुनील को अंतिम विदा दी। इससे पहले शुक्रवार की रात तिरंगे में लिपटे सुनील का शव पहुंचते ही कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई। सैनिक की मौत की सूचना मिलते ही भारी संख्या में लोग उसके घर पहुंचे और श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें