ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीदिन में तीखी धूप ने किया बेहाल, अब बारिश के आसार

दिन में तीखी धूप ने किया बेहाल, अब बारिश के आसार

शनिवार को दिसंबर के महीने में मार्च वाले मौसम का एहसास हुआ। दोपहर में ऐसी तीखी धूप निकली कि गर्म कपड़े पहनना मुश्किल हो गया। दिन का पारा हाई रहने के...

दिन में तीखी धूप ने किया बेहाल, अब बारिश के आसार
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 04 Dec 2023 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर। शनिवार को दिसंबर के महीने में मार्च वाले मौसम का एहसास हुआ। दोपहर में ऐसी तीखी धूप निकली कि गर्म कपड़े पहनना मुश्किल हो गया। दिन का पारा हाई रहने के बाद अब मौसम विभाग ने बारिश के आसार भी जताए हैं। उधर मौसम के बदलाव के चलते डॉक्टरों ने लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है।
दो दिनों से मौसम करवट ले रहा है। दिन के वक्त निकल रही धूप तीखी हो रही है। रविवार को तो ऐसी धूप निकली कि फागुन जैसा मौसम बन गया। ऐसा लग रहा था कि जैसे होली के त्योहार वाले दिन हों। रविवार को दिन का पारा 28 डिग्री पर पहुंच गया। हालांकि शाम होते ही हवाओं ने सर्दी का एहसास कराया। मौसम के जानकारों ने बताया कि लगातार दो दिन तक धूप अच्छी रहने के बाद शाम को हवाओं की गति में तेजी आने से सर्दी का असर बढ़ रहा है। उधर मौसम के जानकारों ने लेकिन अगले 36 घण्टे के अंदर गरज चमक और कुछ तेज हवाओं के साथ बारिश व बूंदाबांदी की संभावना जताई है। कुछ इलाकों में तेज तो कुछ में हल्की बारिश के आसार हैं। हल्की बारिश वाले क्षेत्र में खीरी जिला भी है। रविवार की शाम से मौसम में बदलाव की तैयारी है। सोमवार से मौसम में हल्की बूंदाबांदी, कोहरे व धुंध की आशंका जताई जा रही है। सोमवार का तापमान कई जगह कम रहने की संभावना है। 6,7 व 8 दिसम्बर को भी बदली रहने के आसार हैं। मौसम के जानकारों का कहना है कि 8 व 9 दिसंबर से इस साल की सर्दी का असर दिखने लगेगा।

रैन बसेरा बनाने की तैयारी तेज

मौसम में बदलाव को देखते हुए नगर पालिका ने रैन बसेरा बनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए ओवरब्रिज के नीचे का हिस्सा घेर लिया है। यहीं पर मुख्य रैन बसेरा बनाने की तैयारी है। उधर गोला नगर पालिका ने रैन बसेरे के लिए कोई तैयारी नहीं की है। यहां अब तक सदर चौराहा, रोडवेज बस अड्डा, नीलकंठ मैदान और त्रिलोक गिरि में रैन बसेरा बनता रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें