ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीनामांकन खरीदने के साथ ब्लॉकों पर बढ़ी प्रमुखी की सियासत

नामांकन खरीदने के साथ ब्लॉकों पर बढ़ी प्रमुखी की सियासत

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर जिले में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। गुरुवार को ब्लॉकों पर नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। बुधवार को ब्लॉकों पर पहुंचे...

नामांकन खरीदने के साथ ब्लॉकों पर बढ़ी प्रमुखी की सियासत
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 07 Jul 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर-खीरी।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर जिले में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। गुरुवार को ब्लॉकों पर नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। बुधवार को ब्लॉकों पर पहुंचे एआरओ ने चुनाव व्यवस्था देखी साथ ही नामांकन पत्रों की बिक्री कराई। हर ब्लॉक में चार से सात लोगों के औसत में नामांकन पत्र खरीदे गए हैं। गुरुवार को दोपहर 11 से तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर एक बार फिर से ब्लॉकों की राजनीति तेज हो गई है। प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल करने के साथ ही क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने पक्ष में करने के लिए सम्पर्क तेज कर दिया है।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होना है। जिले के 15 ब्लॉकों में 1790 बीडीसी इस चुनाव में भाग लेंगे। चुनाव को लेकर पहले से ही तैयारियां चल रही थी। दो दिन पहले राज्य निर्वाचन आयोग ने जब कार्यक्रम जारी कर दिया तो चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बुधवार को नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई है। ब्लॉकों पर पहुंचे एआरओ ने अपने सामने नामांकन पत्रों की बिक्री कराई। गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल होने हैं। डीएम ने सभी एआरओ को निर्देश दिया है कि नामांकन से लेकर पूरी चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक निष्पक्ष तरीके से कराएं। नामांकन पत्रों की खरीद के दिन ही कई ब्लॉकों पर गहमागहमी का माहौल रहा। सुरक्षा को लेकर पुलिस भी तैनात रही।

सदर में सात, नकहा में बिके तीन नामांकन

लखीमपुर-खीरी। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बुधवार को नामांकन पत्रों की बिक्री की गई। सदर ब्लॉक में कुल 7 सेट नामांकन पत्र बिके हैं। एआरओ डीपीओ सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि तीन लोग यह नामांकन ले गए हैं। उधर नकहा ब्लॉक के एआरओ प्रभाकर सरोज ने बताया कि चार लोग एक-एक सेट नामांकन पत्र ले गए हैं। गुरुवार को दोपहर 11 से तीन बजे तक नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे।

भाजपा ने 14 ब्लॉकों में प्रमुख की जारी की सूची

लखीमपुर-खीरी। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा ने जिले के 15 ब्लॉकों में से 14 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसमें लखीमपुर सदर से दिव्या सिंह, पलिया से वीरेन्द्र शुक्ला, निघासन सुनीता देवी वर्मा, रमियाबेहड़ कल्पना वर्मा, कुंभी विमल वर्मा, बिजुआ नेहा राज, फूलबेहड़ से बीना सिंह को प्रत्याशी बनाया है। धौरहरा से दृगराज मौर्य, ईसानगर से आलोक कटियार, नकहा से पवन गुप्ता और बेहजम से रामदेवी को प्रत्याशी बनाया है। मितौली से खुशबू सिंह, मोहम्मदी से आशीष रस्तोगी, पसगवां से शिखा सिंह को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने जो सूची जारी की है उसमें बांकेगंज ब्लॉक को होल्ड पर रखा है।

पसगवां से तीन पर्चे बिके

चपरतला-खीरी। पसगवां ब्लाक प्रमुखी की भाजपा समर्थित प्रत्याशी बनाई गई। शिखा सिंह जो धौरहरा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा की बेहद करीबी मानी जाती है। पसगवां ब्लॉक से ब्लाक प्रमुखी के नामांकन के लिए खरीदे गए तीन पर्चे जिसमें भाजपा समर्थित प्रत्याशी शिखा सिंह व दो अन्य रीतु सिंह, उर्मिला कटियार ने भी खरीदे पर्चे।

पलिया में चुनाव के लिए चार पर्चों की हुई बिक्री

पलियाकलां-खीरी। जिला पंचायत चुनाव निपटने के बाद अब ब्लॉक प्रमुख चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बुधवार को ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए चार प्रत्याशियों ने सात पर्चे खरीदे। एसडीएम डा. अमरेश कुमार व बीडीओ डा. विनय कुमार मिश्रा ने पुलिस बल के साथ चुनाव स्थल का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस बल भी मौके पर तैनात रहा। ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर गहमागहमी का माहौल बन गया है। बुधवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए चार प्रत्याशियों ने सात नामांकन पत्र लिए। जानकारी देते हुए आरओ वीरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि चार प्रत्याशियों ने सात नामांकन पत्र खरीदे हैं। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र खरीदने वालों में निवर्तमान ब्लाक प्रमुख महेश राही, उत्तम कुमार, भाजपा के वीरेंद्र शुक्ला व नवनीत यादव शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया होगी, जबकि शुक्रवार को नाम वापसी एवं शनिवार को मतदान और मतगणना संपन्न होगी। भाजपा ने वीरेंद्र शुक्ला को अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि सपा ने खबर लिखे जाने तक अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें