ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीगरीब बिटिया की पढ़ाई को अफसरों ने दिए 25 हजार

गरीब बिटिया की पढ़ाई को अफसरों ने दिए 25 हजार

धौरहरा कस्बे के मोहल्ला बारिन टोला में रहने वाले श्रीराम जायसवाल मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते थे। कोरोना काल में उनकी मौत हो...

गरीब बिटिया की पढ़ाई को अफसरों ने दिए 25 हजार
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 19 Jun 2021 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर/धौरहरा-खीरी।

धौरहरा कस्बे के मोहल्ला बारिन टोला में रहने वाले श्रीराम जायसवाल मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते थे। कोरोना काल में उनकी मौत हो गई। श्रीराम की बेटी चांदनी इंस्टीटयूट आफ पैरामेडिकल साइंस रेसवरा सीतापुर में पढ़ती है। ऐसे में चांदनी की फीस जमा नहीं हो पा रही थी। पढ़ाई छूटने से परेशान चांदनी ने एसडीएम धौरहरा रेनू से गुहार लगाई।

तहसीलदार धौरहरा अनिल यादव को यह मालूम हुआ तो उन्होंने चांदनी से सम्पर्क किया। उसकी आर्थिक स्थिति जानी। पता चला कि घर में कमाने वाला कोई नहीं है। पिता की मौत के बाद उसकी पढ़ाई छूटने के कगार पर आ गई। परिवार के सामने आर्थिक दिक्कत आ गई है। चांदनी की पढ़ाई के लिए फीस जमा करनी है। इस पर एसडीएम व तहसीलदार ने मिलकर निजी तौर पर मदद की। चांदनी की पढ़ाई न छूटे इसके लिए 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की। चांदनी को बुलाकर यह चेक दिया गया। तहसीलदार ने बताया कि चांदनी की पढ़ाई में आर्थिक दिक्कत आड़े नहीं आने दी जाएगी। उधर एसडीएम ने बताया कि परिवार की मदद की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें