ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसब रोगों की दवा है श्रीरामकथा: प्रेमभूषण

सब रोगों की दवा है श्रीरामकथा: प्रेमभूषण

शारदीय नवरात्र के पावन अवसर पर सात वर्ष बाद शहर में श्रीराम कथा का आयोजन किया गया है। श्री राम कथा के सरस गायक संत प्रेम भूषण जी महाराज राम कथा सुना रहे...

सब रोगों की दवा है श्रीरामकथा: प्रेमभूषण
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 12 Oct 2018 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

शारदीय नवरात्र के पावन अवसर पर सात वर्ष बाद शहर में श्रीराम कथा का आयोजन किया गया है। श्री राम कथा के सरस गायक संत प्रेम भूषण जी महाराज राम कथा सुना रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को शि विवाह की कथा सुनाई। चरित्र का वर्णन कर सबको भाव विभोर दिया। वाईडी कॉलेज में नौ दिवसीय श्री राम कथा के प्रथम दिवस पर लोगों को उपदेश स्वरूप संत प्रेम भूषण महाराज ने कहा कि हमारा परम सौभाग्य है कि नवरात्र के पावन अवसर यह आयोजन हो रहा है। श्री राम कथा सब रोगों की दवा है, जो गायेगा वही तर जाएगा।

श्री राम कथा की महिमा तुलसीदास जी द्वारा श्रीरामचरितमानस के रूप में हम सब के बीच में उपस्थित है। हम सब जीवन मे श्रेष्ट आचरण करें, और हमारा जीवन मे आचार, विहार और व्यवहार में श्रेष्ठ हो। कथा के प्रथम दिवस पर संत ने शिव विवाह की विस्तृत कथा सुनाई। सती जी के साथ विवाह हुआ और पिता दक्ष के द्वारा शिव जी के अपमान होने पर सती जी ने यज्ञ में ही जीवन को त्याग किया । देवताओं के मनाने पर भोलेनाथ माता पार्वती जी के साथ विवाह के लिए तैयार होते हैं फिर भोले बाबा की बारात विधिवत साज से तैयार होती है और भोले बाबा और माता पार्वती जी का विवाह होता है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें