ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसरकारी बजट से पालिका बचाएगी सतौती

सरकारी बजट से पालिका बचाएगी सतौती

शहर के पौराणिक सतौती सरोवर को लेकर अब पालिका सरकारी बजट से उसे बचाएगी। इसके लिए कुछ काम शुरू भी हो चुका है और जल्दी ही पूरा कराया...

सरकारी बजट से पालिका बचाएगी सतौती
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 01 Jun 2019 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के पौराणिक सतौती सरोवर को लेकर अब पालिका सरकारी बजट से उसे बचाएगी। इसके लिए कुछ काम शुरू भी हो चुका है और जल्दी ही पूरा कराया जाएगा। पौराणिक सतौती सरोवर पर भू माफियाओं की ऐसी नजर गड़ी कि सतौती सिकुड़ती चली गई। यह सिलसिला अब भी नहीं रुका है। तमाम ज्ञापनों के बाद भी अधिकारी नहीं चेते तो मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है। जहां जून के माह में अवकाश होने के कारण विलम्ब लग सकता है। फिर भी सतौती सरोवर के सौन्दर्यीकरण के लिए शासन द्वारा बड़ी धनराशि भेजी गई है। जिसमें 44 लाख 45 हजार रुपए जारी भी हो चुके हैं। इन्हीं रुपयों में से नगर पालिका परिषद द्वारा सतौती सरोवर के अंदर मकानों के किनारे रास्ता बनाए जाने के लिए पटाई भी कराई है।

नगर पालिका का कहना है कि वह सरकारी बजट से सतौती सरोवर को बचाने का हर सम्भव उपाय करेगी। इधर कई संगठनों ने सतौती सरोवर को बचाने के लिए कमर कस रखी है और कई संगठन भी अदालत का दरवाजा खटखटाने की योजना बना रहे हैं। कई संगठनों ने आरटीआई के जरिये सतौती सरोवर की पूरी पड़ताल की योजना तैयार की है। हालांकि स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक के कानों पर जूं नहीं रेगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें