ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरी20 अप्रैल की सुबह छह बजे तक जिले का बाजार किया गया बंद

20 अप्रैल की सुबह छह बजे तक जिले का बाजार किया गया बंद

कोरोना के बढ़ते केसों और पंचायत चुनाव को देखते हुए डीएम शैलेन्द्र सिंह ने 20 अप्रैल की सुबह छह बजे तक पूरे जिले के बाजार को बंद रखने का आदेश किया...

20 अप्रैल की सुबह छह बजे तक जिले का बाजार किया गया बंद
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 18 Apr 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर-खीरी।

कोरोना के बढ़ते केसों और पंचायत चुनाव को देखते हुए डीएम शैलेन्द्र सिंह ने 20 अप्रैल की सुबह छह बजे तक पूरे जिले के बाजार को बंद रखने का आदेश किया है। रविवार को साप्ताहिक बंदी पहले से घोषित है। कोरोना रात्रि कर्फ्यू है। इसके सोमवार को मतदान होगा। मंगलवार की सुबह छह बजे के बाद दुकानें खुल सकेंगी। इस दौरान लोगों को परेशानी न हो इसके लिए दूध, फल, सब्जी आदि की दुकानें खुली रहेंगी।

डीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि जिले में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम व प्रभावी नियंत्रण के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए 17 अप्रैल की शाम आठ बजे से 20 अप्रैल की सुबह छह बजे तक पूरे जिले में बंदी रहेगी। इस अवधि के दौरान जिले भर की दुकाने वाणिज्यिक अधिष्ठान व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस दौरान लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। पंचायत चुनाव में लगी पोलिंग पार्टियां रविवार को ब्लॉकों से रवाना की जाएंगी। इसके अलावा श्रमिकों को उनके कार्यस्थलों पर आवाजाही की अनुमति दी जाएगी। डीएम ने बताया कि इस दौरान सभी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थी आवागमन कर सकेंगे। परीक्षार्थियों और उम्मीदवारों का आईडी कार्ड पास के तौर पर मान्य होगा।

50 प्रतिशत क्षमता से चलेंगी बसें

-डीएम शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि सार्वजनिक परिवहन की बसें विशेष रूप से राज्य परिवहन की बसों में निर्धारित क्षमता के सापेक्ष 50 क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी जाएगी। इससे ज्यादा सवारियां नहीं बिठा सकेंगे।

शादी में 50 लोग, अन्तिम संस्कार में बीस लोग

डीएम शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि शनिवार व रविवार को जो भी शादियां होनी हैं उनमें भी मेहमानों के लिए संख्या निर्धारित कर दी गई है। शनिवार व रविवार को होने वाली शादी में जो बंद स्थानों पर होंगी वहां 50 लोग से ज्यादा नहीं रहेंगे। इसके अलावा खुले स्थानों पर 100 व्यक्तियों की अनुमति रहेगी। सभी को मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना जरूरी है। डीएम ने यह भी बताया कि किसी भी व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर उसके अन्तिम संस्कार में 20 से अधिक व्यक्तियों को शामिलन होने की अनुमति नहीं रहेगी। अन्तिम संस्कार में बीस लोग ही शामिल हो सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें