ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसुधर रही मासूम की हालत, डाइट भी बढ़ी

सुधर रही मासूम की हालत, डाइट भी बढ़ी

महिला अस्पताल में भर्ती नवजात बच्चे की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। शौचालय में फेके जानें से शरीर पर हुए जख्म तेजी से ठीक हो रहे हैं। इसके साथ ही उसकी डाइट भी बेहतर हो रही है। हर घंटे 30 एमएल...

सुधर रही मासूम की हालत, डाइट भी बढ़ी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 26 Aug 2019 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

महिला अस्पताल में भर्ती नवजात बच्चे की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। शौचालय में फेके जानें से शरीर पर हुए जख्म तेजी से ठीक हो रहे हैं। इसके साथ ही उसकी डाइट भी बेहतर हो रही है। हर घंटे 30 एमएल दूध की डाइट होने के बाद उसको अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

महिला अस्पताल में छह दिन से भर्ती चल रहे नवजात बच्चे की हालत में सुधार हो रहा है। उसका वजन एक किलो नौ ग्राम है। साथ ही इस समय उसको हर घंटे पर 15 एमएल दूध की खुराक दी जा रही है। यह खुराक 30 एमएल प्रति घंटा होने पर उसको अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। महिला अस्पताल के न्यू बोर्न चाइल्ड केयर यूनिट के डॉ. ब्रज कुमार ने बताया कि बच्चे की हालत बेहतर हो रही है। सर पर लगे टाके भी सूख रहे है। साथ ही उसकी डाइट भी धीरेधीरे सही हो रही है। संभवता तीन दिन में बच्चे को अस्पताल से छुट्टी देकर चाइल्ड लाइन भेज दिया जाएगा। बता दें सोमवार को दोपहर के समय जिला अस्पताल के शौचालय में नवजात बच्चा पड़ा मिला था। बच्चे के सिर में घाव और शरीर पर भी चोटों के निशान थे। प्राथमिक उपचार के बाद उसको महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाक्स मां बाप की बेरुखी, लोगों की बनी आस जिला अस्पताल के शौचालय में मिले नवजात बच्चे की जानकारी होने के बाद लोग को इस घटना से शॉक लगा। तमाम लोग उसी दिन इस बच्चें को अपनाने के लिए पहुंच गए थे। बच्चे की हालत गंभीर होने के साथ ही चाइल्ड लाइन के सुपुर्द बच्चा होने के बाद भी अभी भरी तमाम लोग इस बच्चे को लेने के लिए प्रयास में लगे है। भले ही बच्चे के असल मां बाप ने उसको न अपनाया हो पर तमाम लोग उस बच्चे को अपना कर पालने की चाह रखे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें