ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबच्चों ने डीआईओएस से कहा-एडमीशन करा दो

बच्चों ने डीआईओएस से कहा-एडमीशन करा दो

बुधवार को मुड़िया गांव के दो बच्चों ने डीआईओएस कार्यालय आकर डीआईओएस को अपनी पीड़ा बताई। कहा उनके पास फीस की व्यवस्था नहीं है एडमीशन करा...

बच्चों ने डीआईओएस से कहा-एडमीशन करा दो
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 10 Jul 2019 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को मुड़िया गांव के दो बच्चों ने डीआईओएस कार्यालय आकर डीआईओएस को अपनी पीड़ा बताई। कहा उनके पास फीस की व्यवस्था नहीं है एडमीशन करा दें। इस पर डीआईओएस डॉ.आरके जायसवाल ने दोनों बच्चों के प्रवेश के लिए प्रधानाचार्य से बात की। उनकी फीस माफ करने को कहा और अपने पास से पांच-पांच सौ रुपये की आर्थिक सहायता भी की। मुड़िया गांव के गरीब बच्चे प्रमोद और मुनेंद्र ने जिला पंचायत इंटर कालेज कस्ता से एग्रीकल्चर से हाईस्कूल पास किया है। अब वे एग्री कल्चर से ही इंटर में लालबहादुर शास्त्री कुदुरतुल्ला इंटर कालेज में प्रवेश चाहते हैं लेकिन इन बच्चों के पास प्रवेश शुल्क देने को रुपये नहीं थे।

यह दोनों बच्चे डीआईओएस के पास आए दोनों ने उनसे प्रवेश दिलाने को कहा। इसके बाद डीआईओएस ने प्रधानाचार्य से बात कर प्रवेश शुल्क में छूट देकर बच्चों को प्रवेश देने को कहा। डीआईओएस ने लालबहादुर शास्त्री कुदुरतुल्ला इंटर कालेज के प्रधानाचार्य से बच्चों की फीस माफ करने और वजीफा फार्म आदि भरवाने के भी निर्देश दिए। डीआईओएस ने दोनों विद्यार्थियों को पांच-पांच सौ रुपये की आर्थिक सहायात भी दी। डीआईओएस ने विद्यार्थियों का नंबर नोट कर लिया और आश्वासन दिया कि वे लोग मेहनत से पढ़ाई करें और अगर कोई दिक्कत आती है तो उनसे बताएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें