ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीआखिर क्यों यहां पुलिस और टीचर आए आमने-सामने

आखिर क्यों यहां पुलिस और टीचर आए आमने-सामने

गुरुवार की सुबह शहर की सड़कों पर पुलिस ही पुलिस नजर आ रही थी। ऐसा लग रहा था कि पुलिस किसी बड़े अभियान के लिए निकली है। कई थानों का फोर्स सड़कों पर मुस्तैदी से तैनात था, लेकिन यह पुलिस की घेराबंदी...

आखिर क्यों यहां पुलिस और टीचर आए आमने-सामने
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 22 Mar 2018 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार की सुबह शहर की सड़कों पर पुलिस ही पुलिस नजर आ रही थी। ऐसा लग रहा था कि पुलिस किसी बड़े अभियान के लिए निकली है। कई थानों का फोर्स सड़कों पर मुस्तैदी से तैनात था, लेकिन यह पुलिस की घेराबंदी किसी अपराधी के लिए नहीं बल्कि टीचरों के लिए थी। मानदेय की मांग को लेकर के वित्तविहीन शिक्षकों का प्रदर्शन लगातार छठे दिन भी जारी रहा।

गुरुवार को शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने मूल्यांकन केंद्र पर बाधा डालने की कोशिश की। शिक्षकों की भारी भीड़ जीजीआईसी के मूल्यांकन केंद्र पहुंच गई। शिक्षकों की भीड़ देखकर कर्मचारियों ने गेट बंद कर लिए। शिक्षकों ने जबरन अंदर घुसने की कोशिश की तो केंद्र व्यवस्थापक ने पुलिस को सूचना दे दी। भारी संख्या में फोर्स पहुंच गया और शिक्षकों को घेर लिया। इसे लेकर शिक्षकों व पुलिस के बीच तनातनी और नोकझोंक भी हुई। नाराज शिक्षक मूल्यांकन केंद्र के गेट पर बैठ गए लेकिन फोर्स ने उनका पीछा तब भी नहीं छोड़ा। टीचर धरने पर बैठे रहे और उनको ढेर कर कई थानों का फोर्स खड़ा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें