DA Image
21 अक्तूबर, 2020|3:36|IST

अगली स्टोरी

शिक्षक भविष्य निर्माता, उनके कंधों पर देश

शिक्षक भविष्य निर्माता, उनके कंधों पर देश

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ और पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ईसानगर के संयुक्त तत्वाधान में शिक्षक सम्मान समारोह और विशेष शैक्षिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। उच्च प्राथमिक विद्यालय हसनपुर कटौली में आयोजित समारोह में खण्ड शिक्षा अधिकारी शिवमंगल वर्मा मौजूद रहे। जिन्होंने अपने सम्बोधन में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने और साक्षरता दर 100 फीसदी तक ले जाने के लिए हर सम्भव मदद का भरोसा दिया।

समारोह में ईसामगर से रिटायर होने वाले प्राइमरी टीचरों को सम्मानित कर उन्हें विदाई दी गई। इस मौके पर रिटायर शिक्षकों की सेवाओं की सराहना करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ ईसानगर के अध्यक्ष लालता प्रसाद वाजपेई ने आग्रह किया कि शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक अनुभव रखने वाले शिक्षक रिटायर होने के बाद भी अपने सहयोग से शिक्षा की अलख जलाए रखेंगे। शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान बच्चों को निःशुल्क ड्रेस,मास्क और पुस्तकें भी वितरित की गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी ईसानगर शिवमंगल वर्मा और प्राथमिक शिक्षक संघ ईसानगर के अध्यक्ष लालता प्रसाद वाजपेयी ने सेवानिवृत्त शिक्षकों लालबिहारी अवस्थी,जियाउद्दीन,भानुमती और उर्मिला सिंह को अंगवस्त्र और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। अपने सम्बोधन में बीईओ ने कहा कि शैक्षिक कार्य में आने वाली बाधाओं और अन्य अव्यवस्थाओं से निबटने की व्यापक रूपरेखा तैयार है। उन्होंने कहा मौजूदा समय मे कोविड महामारी के चलते स्कूल बंद हैं।

आने वाले समय में विद्यालय नए दिशा निर्देशों के तहत पूरी एहतियात के तहत खोले जाएंगे। समारोह में प्रमुख रूप से प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह,पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ईसानगर के अध्यक्ष राजेश यादव, मंत्री दुर्गेशचन्द्र श्रीवास्तव, प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री रमेश चन्द्र नागर, संजय यादव, सुभाषचन्द्र, कालीचरण शर्मा, अमित कुमार, हिमांशु तिवारी, ज्ञान प्रकाश शुक्ला आकुल, कमल मिश्रा, रामप्रकाश पांडेय ,पंकज वर्मा,संतोष पाठक,बीपी सिहं ,श्याममूर्ति द्विवेदी, रवि विश्वकर्मा और रत्नेश कुमार आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Teacher future creator country on his shoulders