ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसरहद से बोला फौजी-खून की एक-एक बूंद देश के लिये है

सरहद से बोला फौजी-खून की एक-एक बूंद देश के लिये है

इन दिनों अनंतनाग में तैनात एसएसबी के अफसर संजीव अहलूवालिया का कहना है कि लहू की एक-एक बूंद देश के लिए है। भारत की सेना,उसकी आर्म फोर्स बेहद ताकतवर और शौर्यवान है। पूरा देश जब फोर्स के साथ है तो जोश...

सरहद से बोला फौजी-खून की एक-एक बूंद देश के लिये है
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 28 Feb 2019 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों अनंतनाग में तैनात एसएसबी के अफसर संजीव अहलूवालिया का कहना है कि लहू की एक-एक बूंद देश के लिए है। भारत की सेना,उसकी आर्म फोर्स बेहद ताकतवर और शौर्यवान है। पूरा देश जब फोर्स के साथ है तो जोश और बढ़ जाता है।

उन्होंने बताया कि कुछ समय मेरी तैनाती लखीमपुर की पलिया तहसील के गदनियां स्थित एसएसबी 39वीं वाहिनी कमांडेंट के रुप में भारत नेपाल बार्डर पर थी। तब हमारा काम भारत एवं नेपाल के बीच की सुरक्षा का था। नेपाल और भारत दोनों मित्र राष्ट्र हैं इसलिये हमारा मकसद वहां सुरक्षा के साथ साथ दोनों देशों के लोगों के सामंजस्य को बेहतर बनाना व दोनों देशों के सम्बंधों के बेहतर रखना था। लेकिन देश के हलातों को देखते हुए पुलवामा में हमले के बाद उन्हें व उनके जवानों को कश्मीर की जिम्मेदारी मिली है।

मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं कि देश की सरकार ने हमें यहां की जिम्मेदारी दी है, कठिन समय है, परीक्षा की घड़ी है लेकिन हम अपनी जिम्मेदारी का पूरा पालन कर रहे हैं। पूरा देश हम जवानों के साथ है और सरकार के किसी भी फैसले पर हम कार्रवाई को 24 घंटे तैयार हैं। यह बातें कुछ समय पहले गदनियां में स्थित एसएसबी 39वीं वाहिनी कैम्प में तैनात रहे कमांडेंट राजीव अहलूवालिया ने बताई। उन्होंने कहा कि इस समय वह पुलवामा के पास अनंतनाग जिले में तैनात हैं। उनके साथ 39वीं वाहिनी के करीब दो सौ जवान हैं। बताया कि हालात सामान्य हैं लेकिन वह हर स्थिति से निपटने को पूरी तरह से तैयार हैं। उनके शरीर में बह रही खून की एक एक बूंद अगर देश के काम आ जाये इससे अधिक उनके लिये कोई गर्व की बात नही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें