Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीपालिका बोर्ड बैठक का कोरम पूरा करने में छूटा पसीना

पालिका बोर्ड बैठक का कोरम पूरा करने में छूटा पसीना

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीNewswrap
Wed, 01 Dec 2021 03:22 AM
पालिका बोर्ड बैठक का कोरम पूरा करने में छूटा पसीना

लखीमपुर-खीरी।

नगर पालिका बोर्ड मीटिंग के लिए कोरम पूरा करने में पसीना छूट गया। नगर पालिका व ईओ से नाराज कई सभासद बैठक में नहीं गए। सभासदों ने बैठक में भाग लेने से पहले ही मना कर दिया था। काफी देर तक सभासदों की मानमनौव्वल होती रही। ईओ का कहना है कि कोरम पूरा हो गया। बैठक में कई बिन्दुओं पर चर्चा के बाद प्रस्ताव पास किए गए।

मंगलवार को नगर पालिका ने अनुपूरक बजट, पार्कों के सौंदर्यीकरण करने सहित तमाम बिंदुओं को लेकर बोर्ड की मीटिंग बुलाई गई। बैठक में शाम साढ़े चार बजे तक महज दस सभासद ही पहुंचे। कोरम पूरा करने को बैठक में 17 सभासदों की मौजूदगी जरूरी होती है। इसको लेकर सभासदों को मनाने का अभियान शुरू किया गया। कई सभासदों ने पहले ही बैठक में भाग लेने से मना कर दिया था। बताया जाता है कि काफी देर तक सभासदों की मानमनौव्वल चलती रही। वह़ीं दूसरी तरफ ईओ से नाराज सभासद हिदायतनगर के सभासद के घर पर मौजूद रहे।

इस वजह से है नाराज सभासद

-पालिका के नाराज सभासदों का सबसे अधिक नाराजगी ईओ की कार्यशैली को लेकर है। सभासदों का कहना है कि कई बार कहने के बाद भी न साफ सफाई और न ही नाली और सड़कों का काम हो पा रहा है। कूड़ा उठाने को लगे वाहन के टायर बदलवाने को भी सभासद अपने पास से पैसा खर्च कर रहे हैं।

33 में 17 की मौजूदगी में पूरा होता है कोरम

-नगर पालिका लखीमपुर में चुनकर आए गए सभासदों की संख्या 30 है। इसके साथ पांच सभासदों को मनोनीत किया जाता है। दो सभासदों की मौत होने के बाद सभासद पदों की संख्या 28 ही रह गई है। नामित सभासदों को मिलाकर यह संख्या 33 होती है। बोर्ड मीटिंग में कोरम पूरा करने के लिए 17 सभासदों की मौजूदगी जरूरी है।

शहर के सात पार्को में लगेंगी महापुरुषों की मूर्तियां

-मंगलवार को पालिका की बोर्ड बैठक में बताया गया है कि पालिका का बजट लाभ का बजट रहा है। इसमें 68.64 लाख रुपए की आय हुई है। 66.36 लाख रुपए के व्यय हैं। इसके साथ ही पालिका की दुकानों का किराया बढ़ाने को लेकर भी प्रस्ताव पारित किया गया है। इसके लिए जल्द ही सर्वे कराया जाएगा। वहीं 15वें वित्त आयोग से मिलने वाले बजट से 200 से अधिक कार्यों को करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

अधिकारी की बात

बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से बजट पास हो गया है। पालिका की दुकानों का किराया बढ़ाने को लेकर भी प्रस्ताव हुआ है। साथ ही शहर के सात पार्कों में महापुरुषों की मूर्तियां लगाने को भी प्रस्ताव पारित किया गया है। बैठक के लिए जरूरी कोरम को पूरा करने के बाद बैठक सही तरीके से आयोजित की गई।

आरआर अम्बेश, ईओ नगर पालिका

epaper

संबंधित खबरें