ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीवेब एप बना शिक्षा विभाग का सहारा, हो रही मीटिंग

वेब एप बना शिक्षा विभाग का सहारा, हो रही मीटिंग

गूगल मीट एप्प के ज़रिए नकहा ब्लॉक के शिक्षकों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा मीटिंग हुई। जिसमें बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने भी शिक्षकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस समय लॉक डाउन से ऑनलाइन पढ़ाई पर...

वेब एप बना शिक्षा विभाग का सहारा, हो रही मीटिंग
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 27 May 2020 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

गूगल मीट एप्प के ज़रिए नकहा ब्लॉक के शिक्षकों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा मीटिंग हुई। जिसमें बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने भी शिक्षकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस समय लॉक डाउन से ऑनलाइन पढ़ाई पर ज़्यादा ज़ोर दिया जा रहा है। इसलिए सभी शिक्षक सक्रिय होकर बच्चों एवं अभिभावकों से ऑनलाइन जुड़े रहें।

बीईओ अमित कुमार वर्मा की अध्यक्षता में हुई इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एसआरजी, एआरपी के अलावा ब्लॉक के अधिकांश हेड टीचरों ने शिरकत की। बीईओ ने शिक्षकों से ऑन लाइन शिक्षण, प्रशिक्षण, मिशन प्रेरणा, प्रेरणा के लक्ष्य, आधार शिला, ध्यानाकर्षण, आदि मॉड्यूल की जानकारी ली गई। यूडायस की फीडिंग की प्रगति भी शिक्षकों से ली गई। इसे दो दिन में हार्ड कॉपी या ऑन लाइन भरने के लिए कहा गया। कायाकल्प योजना के तहत स्कूलों में हो रहे कामों का विवरण तथा प्रत्येक शिक्षक से कम से कम दस अभिभावकों को दीक्षा एप,आरोग्य सेतु व आयुष एप इंस्टाल कराने के लिए कहा गया। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एसआरपी शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष धीरज वर्मा,मंत्री श्रुति दीक्षित व ब्लॉक के सभी हेड मास्टर शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें