ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीहड़ताल पर कोटेदार, उठान न करने का ऐलान

हड़ताल पर कोटेदार, उठान न करने का ऐलान

कमीशन बढ़ाने, मानदेय 25 हजार रुपए करने सहित अन्य मांगों को लेकर कोटेदार हड़ताल पर चले गए हैं। सोमवार को जिला पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कहा है कि वह उठान नहीं...

हड़ताल पर कोटेदार, उठान न करने का ऐलान
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 25 Sep 2018 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

कमीशन बढ़ाने, मानदेय 25 हजार रुपए करने सहित अन्य मांगों को लेकर कोटेदार हड़ताल पर चले गए हैं। सोमवार को जिला पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कहा है कि वह उठान नहीं करेंगे। कोटेदारों की इस हड़ताल से अक्तूबर में होने वाला वितरण लड़खड़ा सकता है। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि खातों में पैसा जमा है पर उठान नहीं किया जा रहा है।आल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन के जिलाध्यक्ष करनपाल सिंह के नेतृत्व में कोटेदार सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां जिला पूर्ति अधिकारी डीएन श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा। डीएसओ को दिए गए ज्ञापन में कहा है कि 200 रुपए प्रति क्विंटल कमीशन दिया जाए।

मानदेय 25 हजार रुपए किया जाए। इसके अलावा कोटे की दुकानों से पंचायतों का वर्चस्व समाप्त कर सरकारी नियंत्रण में दिया जाए। हैंडलिंग का भुगतान तुरंत किया जाए। इसके अलावा मांग की है कि कोटेदारों का पूर्व का बकाया भुगतान किया जाए। कोटेदारों का कहना है कि धान 3/7 को समाप्त किया जाए। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों के तहत अनाज कोटेदारों के गोदाम तक पहुंचाया जाए। इसको लेकर कई बार पहले भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है। जिलाध्यक्ष करन पाल सिंह ने बताया कि कोटेदारों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है। उठान नही करेंगे। कोटेदारों की इस हड़ताल और उठान न करने से अक्तूबर महीने में अनाज वितरण प्रभावित हो सकता है। ज्ञापन सौंपते समय ओमप्रकाश, सूरज सिंह सहित तमाम कोटेदार मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें