ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीआवारा मवेशी फसलों को कर रहे बर्बाद

आवारा मवेशी फसलों को कर रहे बर्बाद

इन दिनों अवारा मवेशियों से किसान परेशान है। दिन- रात रखवाली करने के बाद भी फसल की बचत नहीं हो पा रही है। जरा सी चूक होने पर आवारा मवेशियों के झुंड फसलों को चट कर जा रहे है। क्षेत्र में आवारा घूम रहे...

आवारा मवेशी फसलों को कर रहे बर्बाद
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 11 Feb 2020 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों अवारा मवेशियों से किसान परेशान है। दिन- रात रखवाली करने के बाद भी फसल की बचत नहीं हो पा रही है। जरा सी चूक होने पर आवारा मवेशियों के झुंड फसलों को चट कर जा रहे है। क्षेत्र में आवारा घूम रहे मवेशियों से फसल की रखवाली करना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

आवारा घूम रहे मवेशियों के झुड़ों से फसल की रखवाली करना किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं है। किसानों का कहना है कि फसल तैयार करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। फसलों की रखवाली करने में ही सारा समय गुजर जाता है। यदि किसानों फसल की रखवाली करने में जरा सी भी चूक गया तो चंद मिनटों में ही दर्जनों की संख्या में मवेशियों का झुंड फसलों को चट कर रफूचक्कर हो जाता है। सरदार सुरेंद्र सिंह, जरनैल सिंह, छेदा लाल, मुनेंद्र सिंह किसानों ने बताया कि कई बार मवेशियों को भगाने के चक्कर में लोग चोट भी खा जा रहे है। अक्सर आवारा पशु बेलगाम और हमलावर हो जाते हैं। किसानों ने बताया कि रात में बाहर से लोगों मवेशियों को वाहनों से लाकर क्षेत्र में छोड़ जा रहे है। इससे क्षेत्रीय किसानों की दिक्कतें और बढ गई है। बेचारा गरीब किसान जैसे तैसे खून पसीने की मेहनत से अपनी फसल को तैयार कर पाता है लेकिन आवारा मवेशी इन हरी-भरी फसलों को चंद मिनटों में ही चटकर दे रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें