ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसीधी की गई भंसड़िया रेल लाइन, पचास मीटर आगे बढ़ी

सीधी की गई भंसड़िया रेल लाइन, पचास मीटर आगे बढ़ी

ऐशबाग-मैलानी रेल प्रखंड पर चल रहे आमान परिवर्तन कर ब्राडगेज के काम में बड़ी लाइन की ट्रेन के साथ ही सीधे रास्ते की भी सुविधा दी जा रही...

सीधी की गई भंसड़िया रेल लाइन, पचास मीटर आगे बढ़ी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 31 Dec 2018 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

ऐशबाग-मैलानी रेल प्रखंड पर चल रहे आमान परिवर्तन कर ब्राडगेज के काम में बड़ी लाइन की ट्रेन के साथ ही सीधे रास्ते की भी सुविधा दी जा रही है। शहर की देवकली रोड पर बनी रेलवे क्रांसिग जो वी के आकार की थी उसे बदल कर आई आकार में कर दिया गया है। इसके चलते इसको 50 मीटर आगे बढ़ाया गया है। लखीमपुर-मैलानी के बीच शहर के समीप ही बनी देवकली रोड क्रासिंग को 50 मीटर आगे बढ़ा कर बनाया जा रहा है। इससे बाइपास के रास्ते को घुमावदार की जगह पर सीधा किया जा सकेगा। इस पर रेलवे ने काम भी शुरू कर दिया है। मिट्टी पटाई के साथ ही लोहे के जाल की ब्रांडिग भी लगायी जा रही है।

जल्द ही इस पर ही फाटक लगाने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही क्रासिंग का केबिन भी बनाया जा रहा है। बताते चलें कि जनवरी महीने में ऐशबाग-सीतापुर तक ट्रेनें चलने के बाद अब सीतापुर-मैलानी रूट पर तेजी से काम चल रहा है। बाक्सबाईपास पर निकलने में आसानी-निघासन रोड का ट्रैफिक शहर से बाहर करने को निघासन रोड से गोला रोड तक एक बाइपास बनाया गया है। यह बाईपास देवकली रोड क्रासिंग से होकर गुजरता है। देवकली रोड क्रासिंग भंसडि़या पर काफी घुमवादार रास्ता होने के चलते भारी वाहनों को निकले में परेशानी होने के साथ ही उनके पलटने का खतरा बन रहा था। इस समस्या से निजात को क्रासिंग को 50 मीटर आगे बढ़ा कर रास्ता सीधा किया गया है। इससे रोड का मोड़ भी यहां कम होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें