ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबच्चों ने सुनीं कहानियां, जीते इनाम भी

बच्चों ने सुनीं कहानियां, जीते इनाम भी

बच्चों का गुम हो रहा बचपन बचाने के लिए इनरव्हील क्लब ने दादी-नानी की कहानियां सुनाईं। कहानियां सुनकर बच्चे उत्साहित हुए। कुछ बच्चों ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई। उनको प्रमाणपत्र दिए गए।बचपन कहीं गुम होता...

बच्चों ने सुनीं कहानियां, जीते इनाम भी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 14 Nov 2017 12:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चों का गुम हो रहा बचपन बचाने के लिए इनरव्हील क्लब ने दादी-नानी की कहानियां सुनाईं। कहानियां सुनकर बच्चे उत्साहित हुए। कुछ बच्चों ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई। उनको प्रमाणपत्र दिए गए।

बचपन कहीं गुम होता जा रहा है। इन्हीं हालात को देखते हुए इनरव्हील सेंट्रल ने एक कदम उठाया। बच्चों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों को नानी दादी की कहानियां सुनाई गई, जो अब कहीं लुप्त सी हो गई है और सिमटकर मोबाइल फोन में आ गई हैं। इस कार्यक्रम में सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में आमंत्रित मेहमानों ज्योति जोशी, बबीता बरनवाल, वीना सचदेवा व सदस्यों हीरा सिंह, शालू गुप्ता ने कई पौराणिक व ज्ञानवर्धक कहानियां सुनाई। इसके बाद उन कहानियों का उद्देश्य समझाया गया व उनसे क्या शिक्षा प्राप्त होती है यह भी समझाया गया।

इन कहानियों को सुनकर बच्चे बहुत ही उत्साहित हुए और कुछ बच्चों ने भी कहानियां सुनाई। इसके बाद बच्चों से इन्हीं कहानियों पर आधारित प्रश्न पूछे गए और सही जवाब देने वाले बच्चों को सर्टिफिकेट दिए गए। इसके साथ ही बच्चों के बीच कुछ मनोरंजक खेल भी खेले गए। इस कार्यक्रम में अध्यक्ष रोली गुप्ता, सचिव मीनू धवन सहित अंजू गुप्ता, नीता बरनवाल, आशु गुप्ता, ज्योति, रचना बेरी, वंदना गुप्ता, स्वाति, मयूरी नागर समेत कई अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें