ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबझेड़ा स्कूल को लखनऊ में मिला राज्यस्तरीय सम्मान

बझेड़ा स्कूल को लखनऊ में मिला राज्यस्तरीय सम्मान

जिले के बेसिक स्कूलों की सूरत और सीरत दोनों में काफी बदलाव आया है। इसके साथ ही बच्चे के बैठने और मध्यान भोजन से पहले साफ सफाई के साथ ही बेहतर माहौल में बच्चों का शिक्षण कार्य भी सुधरा...

बझेड़ा स्कूल को लखनऊ में मिला राज्यस्तरीय सम्मान
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 28 Apr 2019 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के बेसिक स्कूलों की सूरत और सीरत दोनों में काफी बदलाव आया है। इसके साथ ही बच्चे के बैठने और मध्यान भोजन से पहले साफ सफाई के साथ ही बेहतर माहौल में बच्चों का शिक्षण कार्य भी सुधरा है। इसका नतीजा है कि बिजुआ ब्लाक के गांव बझेड़ा के सरकारी स्कूल को राज्य स्तरीय पुरस्कार मिला है। इसके चलते लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाध्यापक वीरेन्द्र शुक्ला को सम्मानित किया गया।बेसिक शिक्षा विभाग के राज्य स्तरीय विद्यालय प्रबंधन एवं रखरखाव सुंदरीकरण को लेकर बिजुआ ब्लॉक के बझेड़ा उच्चप्राथमिक और प्राथमिक विद्यालय के संयुक्त प्रांगण में बने बिद्यालय को राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया।

शिक्षा निदेशालय शिक्षक भवन लखनऊ मे आयोजित बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा राज्य स्तरीय विद्यालय प्रबंधन सौंदर्यीकरण एवं रखरखाव को लेकर शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा सर्वेंद्र विक्रम सिंह, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद रूबी सिंह ने राज्य स्तरीय उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार से प्रधानाध्यापक वीरेन्द्र शुक्ला को सम्मानित किया। इस अवसर पर अपर शिक्षा निदेशक, संयुक्त शिक्षा निदेशक एवम सहायक शिक्षा निदेशक सहित अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पहले 26 जनवरी 2019 को डीएम शैलेन्द्र सिंह ने इस विद्यालय को विद्यालय प्रबंधन रखरखाव को लेकर सम्मानित किया गया था। प्रधानाध्यापक वीरेंद्र शुक्ला, खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार राय, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रभाकर शर्मा और मंत्री सहित समस्त शिक्षकों ने इस पुरस्कार के लिए खुशी जाहिर की है। उधर बीएसए ने भी खुशी जताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें