ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीराज्य कर्मचारियों ने दिया धरना, मुख्यसचिव को भेजा ज्ञापन

राज्य कर्मचारियों ने दिया धरना, मुख्यसचिव को भेजा ज्ञापन

पुरानी पेंशन बहाली, वेतन विसंगतियों को दूर करने, केंद्र के समान मकान किराया सहित अन्य मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन...

राज्य कर्मचारियों ने दिया धरना, मुख्यसचिव को भेजा ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 27 Aug 2019 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरानी पेंशन बहाली, वेतन विसंगतियों को दूर करने, केंद्र के समान मकान किराया सहित अन्य मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया। शहर के विलोबी मैदान में धरना के बाद कलक्ट्रेट पहुंचकर मुख्य सचिव को संबोधित ज्ञापन डीएम कार्यालय में सौंपा। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी मांगें न मानी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद पुष्कर के नेतृत्व में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद से जुड़े सभी संगठनों के पदाधिकारी व कर्मचारी मंगलवार को शहर के विलोबी मैदान में एकत्र हुए। यहां अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने कहा कि प्रदेश के विकास, व्यवस्था परिचालन और संयोजन में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले राज्य कर्मचारियों की पहले से निर्धारित व्यवस्थाओं के बावजूद विसंगतियों का समय पर निराकरण नहीं किया जा रहा है।

कई बार इसको लेकर ज्ञापन सौंपा गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 50 वर्ष में बिना औपचारिकताओं की पूर्ति किए जबरन सेवानिवृत्त करने, वार्षिक प्रविष्टि में अति उत्तम को बाध्यकारी बनाने सहित नए और गैरकानूनी आदेशों को जारी किया जा रहा है। इससे कर्मचारियों का शोषण हो रहा है। ज्ञापन में मांग की है कि पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए, वेतन विसंगतियों को दूर किया जाए, केंद्र के समान मकान किराया सहित अन्य भत्तों में बढ़ोतरी की जाए, फील्ड कर्मचारियों सहित सभी संबंधित को मोटरसाइकिल भत्ता दिया जाए। इसके अलावा अन्य मांगे शामिल हैं। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय कुमार शर्मा, संयुक्त मंत्री अनुज कुमार शुक्ला, डीआईओएस दफ्तर के कर्मचारी अनुज कुमार सहित तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें