ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीएसएसबी ने बॉर्डर पर आयोजित किया सैनिक सम्मेलन

एसएसबी ने बॉर्डर पर आयोजित किया सैनिक सम्मेलन

भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल का सैनिक सम्मेलन सूडा में आयोजित सम्मेलन में एसएसबी के जवानों को जोखिम के दौरान किस तरह भाग लेना है इसकी ट्रेनिंग दी...

एसएसबी ने बॉर्डर पर आयोजित किया सैनिक सम्मेलन
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 10 Jun 2019 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल का सैनिक सम्मेलन सूडा में आयोजित सम्मेलन में एसएसबी के जवानों को जोखिम के दौरान किस तरह भाग लेना है इसकी ट्रेनिंग दी गई। आयोजित सम्मेलन की अध्यक्षता प्रभारी कमांडेन्ट राजीव अहलू वालिया ने की। जिसमें सभी 18 सीमा चौकियों के प्रभारी व अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन में ऑपरेशन अलर्ट एक्सरसाइज के साथ अन्य कई प्रकार की एक्सरसाइज भी एसएसबी के जवानों को बताई गई। इस दौरान बॉर्डर पर रहकर सतर्कता व अन्य जरूरी चीजों का प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राजीव अहलूवालिया ने सभी सीमा चौकी प्रभारी से कहा की मानव तस्करी को लेकर वह विशेष ध्यान रखेंगे, साथ ही भारत नेपाल के बीच रोटी बेटी के संबंधों को ध्यान में रखते हुए गरीबों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

इतना ही नहीं उनका कहना था कि हाल में आई आंधी तूफान से बॉर्डर एरिया के तमाम कच्चे मकान बर्बाद हो गए। उनकी हर संभव मदद के लिए एसएसबी उनके साथ है। इतना ही नहीं इस दौरान अगर सरकारी अधिकारी कोई भी जरूरी जानकारी मांगते हैं या मैन पावर की जरूरत पड़ती है तो एसएसबी के जवान हर सूरत में उनके साथ खड़े हैं। यह मोब एक्सरसाइज एक सप्ताह चलेगी जिसमें मानव बम के साथ आने वाले दुश्मन का रिहर्सल भी किया गया। कार्यक्रम में डिप्टी कमांडेंट संजीव कुमार, डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार, असिस्टेंट कमांडेंट हरिवंश सिंह, असिस्टेंट कमांडेंट संगीता विश्वास सहित तमाम एसएसबी जवानों ने हिस्सा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें